World Environment Day प्रधानमंत्री 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

0
65
World Environment Day Prime Minister will address the World Environment Day program on 5th June
World Environment Day Prime Minister will address the World Environment Day program on 5th June

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी 5 जून 2021 को सुबह 11 बजे विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day)कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेंगे। यह कार्यक्रम पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष के आयोजन का विषय ‘बेहतर पर्यावरण के लिए जैव ईंधन को बढ़ावा देना’ है।

Juhi Chawla : 5G टेक्नोलॉजी पर दिल्ली HC ने खारिज की जूही चावला की याचिका, लगाया 20 लाख का जुर्माना.

कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री “भारत में इथेनॉल सम्मिश्रण 2020-2025 के लिए रोड मैप पर विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट” जारी करेंगे। विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day)मनाने के लिए, भारत सरकार तेल कंपनियों को 1 अप्रैल 2023 से इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल को 20% तक इथेनॉल के प्रतिशत के साथ बेचने का निर्देश देते हुए ई-20 अधिसूचना जारी कर रही है; और उच्च इथेनॉल मिश्रणों के लिए बीआईएस विनिर्देश ई12 और ई15। इन प्रयासों से अतिरिक्त इथेनॉल आसवन क्षमता स्थापित करने में सुविधा होगी और देश भर में मिश्रित ईंधन उपलब्ध कराने के लिए समयसीमा प्रदान की जाएगी। यह वर्ष 2025 से पहले इथेनॉल उत्पादक राज्यों और आसपास के क्षेत्रों में इथेनॉल की खपत बढ़ाने में भी मदद करेगा।

प्रधानमंत्री पुणे में तीन स्थानों पर ई 100 वितरण स्टेशनों की एक पायलट परियोजना का शुभारंभ करेंगे। प्रधान मंत्री इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल और संपीड़ित बायोगैस कार्यक्रमों के तहत किसानों के पहले अनुभव पर अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए भी बातचीत करेंगे।

THE PRESS NOTE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here