February 29, 2024

The Press Note

A News Blog

Who is Suchana Seth गोवा पुलिस ने कर्नाटक के चित्रदुर्गा से रविवार रात को किया गिरफ्तार

1 min read
Who is Suchana Seth गोवा पुलिस ने कर्नाटक के चित्रदुर्गा से रविवार रात को किया गिरफ्तार

Who is Suchana Seth गोवा पुलिस ने कर्नाटक के चित्रदुर्गा से रविवार रात को किया गिरफ्तार

Who is Suchana Seth सुचाना सेथ, माइंडफुल एआई लैब की सीईओ, गोवा पुलिस ने रविवार रात को कर्नाटक के चित्रदुर्गा से गिरफ्तार किया। हत्या के पीछे का मोटिव अभी तक पता नहीं चला है।

Who is Suchana Seth  सुचाना सेथ, एक 39 साल माइंडफुल एआई लैब स्टार्टअप कंपनी की मुसीईओ है, गोवा में अपने चार साल के बेटे की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुचाना सेथ ने बच्चे के शव को चित्रदुर्गा कर्नाटक ले गई थी ।

kalolsavam 2024 केरल स्कूल कला महोत्सव में महत्वपूर्ण परिवर्तन किए जा रहे हैं, मंत्री वी. शिवनकुट्टी

Who is Suchana Seth? जाने कौन हैं 

  • सुचाना सेथ के LinkedIn पेज के अनुसार, वह स्टार्टअप माइंडफुल एआई लैब की सीईओ हैं और 2021 में एआई एथिक्स में ‘100 शानदार महिलाओं’ में शामिल थीं।
  • सुचाना सेथ ने Data & Society में मोजिला फेलो के रूप में काम किया है, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के बर्कमैन क्लाइन सेंटर में फेलो रही हैं, और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में एक रिसर्च फेलो भी रही हैं।
  • सुचाना एक एआई एथिक्स विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक हैं, जिनके पास स्टार्टअप्स और उद्योग शोध लैब्स में डेटा साइंस टीमों को मेंटर करने और मशीन लर्निंग समाधानों को स्केल करने का 12 वर्षों से अधिक अनुभव है।
  • उनके पास नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग में पेटेंट हैं।
  • सुपरिंटेंडेंट ऑफ़ पुलिस (उत्तर) निधिन वल्सन ने बताया कि यह महिला पश्चिम बंगाल से हैं और बैंगलोर में रह रही थीं, जबकि उनके पति केरल से हैं।
  • वल्सन ने कहा कि उनके पति वर्तमान में इंडोनेशिया में हैं और उसे घटना की सूचना दी गई है।

क्या है मामला

Who is Suchana Seth गोवा पुलिस ने कर्नाटक के चित्रदुर्गा से रविवार रात को किया गिरफ्तार
Who is Suchana Seth गोवा पुलिस ने कर्नाटक के चित्रदुर्गा से रविवार रात को किया गिरफ्तार

सुचाना सेथ ने जनवरी 6 को अपने बेटे के साथ नॉर्थ गोवा के कैंडोलिम में किराए के सर्विस अपार्टमेंट में चेक इन किया था, जिसकी जानकारी कैलांगुटे पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर परेश नायक ने दी।

नायक ने कहा कि कुछ दिनों तक वहां रहने के बाद, सेथ ने अपार्टमेंट के स्टाफ को बताया कि वह कुछ काम के लिए बेंगलुरु जाना चाहती हैं और उन्होंने टैक्सी का इंतजाम करने के लिए कहा।

कॉप ने कहा कि स्टाफ ने सुझाव दिया कि उन्हें बेंगलुरु के लिए फ्लाइट लेनी चाहिए, जो टैक्सी किराये के मुकाबले सस्ता होगा, परंतु महिला ने ज़ोर दिया कि वह केवल टैक्सी से ही यात्रा करेंगी, और 8 जनवरी को सुबह उन्होंने जल्दी से बेंगलुरु के लिए टैक्सी में निकल दिया।

उसके रुके रूम को साफ करने के लिए जब अपार्टमेंट के स्टाफ गए, तो उन्होंने एक तौलिया पर खून के निशान पाए, इसे वह बता रहे हैं। अपार्टमेंट के प्रबंधन ने तुरंत कैलांगुटे पुलिस को सूचित किया।

स्टाफ ने पुलिस को भी बताया कि सेथ के चार साल के बेटे को जब वह अपार्टमेंट छोड़कर गई, तो उसके साथ नहीं देखा गया था और उसने असामान्य भारी बैग भी लिया था।

फिर पुलिस ने उसे फोन करके उसे खून के निशान और उसके “लापता” बेटे के बारे में पूछा।

महिला ने जवाब दिया कि खून के निशान मासिक धर्म की वजह से थे। उसने जोड़ा कि उसका बेटा दक्षिण गोवा के मारगाओ शहर में उसके दोस्त के साथ था और उसने पता भी दिया।

नायक ने कहा कि पुलिस ने तुरंत मारगाओ के पास फटोर्डा पुलिस की मदद ली और पता चला कि उसके द्वारा दिया गया पता नकली था।

इंस्पेक्टर ने फिर टैक्सी चालक से बात की, जो बेंगलुरु के रास्ते में था और उसने चित्रदुर्गा जिले में पहुंचा था, ताकि आरोपी को नजदीकी पुलिस स्टेशन ले जाया जा सके।

नायक ने कहा कि चित्रदुर्गा में पुलिस ने महिला की बैग जांची, जिसमें उन्होंने बच्चे का शव पाया।

कैलांगुटे पुलिस टीम तब चित्रदुर्गा गई और आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर गिरफ्तार, जो अब गोवा लाया जा रहा है।

नायक ने जोका कि पुलिस ने इंडोनेशिया में रहने वाले आरोपी के पति वेंकट रमन को इस घटना की सूचना दी है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *