Virat Kohli Captaincy ट्वीट करते हुए विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा

0
23
Virat Kohli Captaincy ट्वीट करते हुए विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा
Virat Kohli Captaincy ट्वीट करते हुए विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा

 

विराट कोहली (Virat Kohli Captaincy) ने शनिवार को भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था. ऐसे में विराट अब भारत के लिए बतौर बल्लेबाज ही खेलते दिखाई देंगे. कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद फैंस के साथ ही दिग्गज क्रिकेटर भी स्तब्ध हैं. इसी कड़ी में भारत के सीमित ओवर्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा का भी नाम जुड़ गय है.

उन्होंने धोनी के टेस्ट कप्तानी छोड़ने से शुरुआत की। अनुष्का ने लिखा- मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है, क्योंकि एमएस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। मुझे याद है एमएस, आप और मैं उस दिन बाद में चैट कर रहे थे और वह मजाक कर रहे थे कि आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगेगी। हम सभी को इस पर हंसी आई थी। उस दिन के बाद से मैंने आपकी दाढ़ी को सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है।

जानिए (Virat Kohli Captaincy) अनुष्का शर्मा का रिएक्शन 

अनुष्का ने दो तस्वीरें शेयर की हैं, एक तस्वीर में विराट खिलखिलाते हुए नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तस्वीर में अनुष्का पति को गाल पर किस करते दिख रही हैं। इन तस्वीरों के साथ अनुष्का ने कैप्शन में लिखा, ‘ मुझे 2014 का वह दिन याद है, जब तुम ने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है क्योंकि एमएस ((महेंद्र सिंह धोनी) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। मुझे याद है एमएस, तुम और मैं उस दिन बाद में बात कर रहे थे और उन्होंने मजाक में कहा था कि तुम्हारी (विराट) दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगेगी।’

अनुष्का ने कैप्शन में आगे लिखा, ‘हम सभी इस बात पर खूब हंसे थे और उस दिन के बाद से, मैंने तुम्हारी दाढ़ी सफेद होने के अलावा बहुत कुछ देखा है। मैंने तुम्हें तरक्की करते हुए देखा, तुम्हारे आसपास और तुम्हारे अंदर दोनों जगह ये बदलाव हुआ और हां, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में तुमने जिस तरह से तरक्की की और तुम्हारे लीडरशिप में टीम ने जो उपलब्धियां हासिल कीं, उस पर मुझे गर्व है। लेकिन उससे ज्यादा गर्व तुम्हारे अपने अंदर जो हासिल किया है, जो बदलाव किए हैं, उस पर है।’

उन्होंने कप्तान के तौर पर मिलने वाली चुनौतियों के बारे में लिखा- मैंने विकास देखा है। अपार वृद्धि। आपके आसपास और आपके भीतर भी। और हां, मुझे भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपके विकास पर और आपकी कप्तानी की उपलब्धियां पर मुझे बहुत गर्व है। लेकिन आपने अपने भीतर जो विकास हासिल किया है, उस पर मुझे अधिक गर्व है। 2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। यह सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, सकारात्मक सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जा सकते हैं। वे निश्चित रूप से करते हैं, लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं। इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। लेकिन फिर, यह जीवन है ना?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here