Vice Presidential Election उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने अमित शाह की मुलाकात
Vice Presidential Election उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने अमित शाह की मुलाकात

 

Vice Presidential Election 2022: एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. शाह ने धनखड़ को बधाई देते हुए उनकी खूबियों के बारे में ट्वीट किया. गृह मंत्री ने कहा कि जगदीप धनखड़ की जमीनी समस्याओं और संवैधानिक ज्ञान की समझ से देश को बहुत फायदा होगा. उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा के बाद उन्हें पीएम मोदी समेत देश के तमाम दिग्गजों ने बधाई दी थी.

बता दें कि शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उपराष्ट्रपचि पद के लिए एनडीए उम्मीदवार के रूप में जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा की थी. उन्होंने भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद कहा था कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एनडीए के उपराष्ट्रपति (Vice Presidential Election 2022)पद के उम्मीदवार होंगे. धनखड़ के नाम की घोषणा होने के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर कहा था कि मुझे विश्वास है कि उपराष्ट्रपति पद व राज्यसभा के सभापति के रूप में जगदीप धनखड़ जी के चुने जाने से हमारे उच्च सदन की गरिमा और बढ़ेगी. साथ ही सदन की संवैधानिक प्रक्रिया में उनके व्यापक व लंबे प्रशासनिक अनुभव का देश को बहुत लाभ मिलेगा. उन्हें अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं.

आज रविवार को जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि जगदीप धनखड़ जी को NDA के उपराष्ट्रपति (Vice Presidential Election 2022)पद का प्रत्याशी चुने जाने पर मुंह मीठा कराकर बधाई दी. साधारण किसान परिवार में जन्मे धनखड़ जी का जीवन जनकल्याण व समाज के उत्थान को समर्पित रहा. मुझे विश्वास है कि जमीनी समस्याओं पर उनकी समझ व संवैधानिक ज्ञान का देश को बड़ा लाभ मिलेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित शीर्ष भाजपा नेतृत्व ने धनखड़ को ‘किसान-पुत्र’ (किसान का बेटा) और लंबे समय से समाज की भलाई के लिए काम करने वाले व्यक्ति के रूप में सराहा. उपराष्ट्रपति (Vice Presidential Election 2022)के रूप में धनखड़ का चुनाव लगभग निश्चित है क्योंकि लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों वाले निर्वाचक मंडल में भाजपा के पास बहुमत है. संसद की मौजूदा संख्या 780 में से अकेले भाजपा के पास 394 सांसद हैं, जो बहुमत के 390 से अधिक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here