March 4, 2024

The Press Note

A News Blog

Vice president Election 2022 जगदीप धनखड़ होंगे भारत के नए उप-राष्ट्रपति

1 min read
Vice president Election 2022 जगदीप धनखड़ होंगे भारत के नए उप-राष्ट्रपति

Vice president Election 2022 जगदीप धनखड़ होंगे भारत के नए उप-राष्ट्रपति

Vice president Election 2022  उपराष्ट्रपति चुनाव के परिणामों का ऐलान हो चुका है। NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने 528 वोटों के साथ प्रचंड जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद वे देश के अगले उपराष्ट्रपति चुने गए हैं।

Vice president Election 2022

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने पारंपरिक राजस्थानी शैली में जगदीप धनखड़ का स्वागत किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “भारत के नए उपराष्ट्रपति चुने जाने पर जगदीप धनकड़ जी को हार्दिक बधाई! आपकी भूमिका निश्चित रूप से नए भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण होगी। आपका व्यावसायिक अनुभव संविधान को मजबूत करेगा।

Sanjay Raut Arrested ED के टीम ने संजय राउत को हिरासत में लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद एक ट्वीट किया, “मैं उन सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने जगदीप धनखड़ जी को वोट दिया। इस समय, जब भारत आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मना रहा है, हमें गर्व है कि हमें एक ऐसे किसान के पुत्र उपराष्ट्रपति मिला है, जिनके पास उत्कृष्ट कानूनी ज्ञान और बौद्धिक कौशल हैं।”

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के चयन पर बधाई दी। उन्होंने मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, “जगदीप धनखड़जी को देश के 14वें उपराष्ट्रपति पद के लिए चुने जाने पर हार्दिक बधाईयाँ। किसान पुत्र जगदीप जी का उपराष्ट्रपति पद पर आसीन होना देश को गर्वान्वित करने वाला समय है। मुझे विश्वास है कि आपका कार्यकाल देश के गौरव को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।”

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश के उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की शानदार जीत पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि किसान परिवार से उपराष्ट्रपति बनने तक की उनकी यात्रा लोकतंत्र के प्रति जन-जन के विश्वास को मजबूत करती है। उन्होंने इसे उजागर करते हुए लिखा कि आपके विशाल अनुभवों से पूरे देश को लाभ होगा, और राज्यसभा को गरिमामय और मजबूत बनाने में सहायता मिलेगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *