March 3, 2024

The Press Note

A News Blog

Vadodara Boat Accident तालाब में पलटी नाव, 14 की मौत कुछ लापता

1 min read
Vadodara Boat Accident तालाब में पलटी नाव, 14 की मौत कुछ लापता

Vadodara Boat Accident तालाब में पलटी नाव, 14 की मौत कुछ लापता

Vadodara Boat Accident वडोदरा के हरणी तालाब में हुआ है. सारे छात्र वडोदरा के एक स्कूल के थे. इस नाव पर चार शिक्षक भी सवार थे. रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया है.

Vadodara Boat Accident गुजरात के वडोदरा में एक बड़ी दुर्घटना की खबर है, जहां हरणी तालाब में एक नाव पलट गई है। इस दुर्घटना में शामिल थे 23 छात्र और चार शिक्षक, जिनमें से 14 लोगों की मौके पर हुई मौत हो गई है। इसमें 12 छात्र और दो शिक्षक शामिल हैं। आठ लोगों को रेस्क्यू किया गया है, जबकि चार से पांच लोग अब भी लापता हैं। नाव की क्षमता 14 लोगों की थी, लेकिन इसमें 27 से ज्यादा लोगों को सवार किया गया था। तालाब का रख रखाव एक निजी कम्पनी के हाथ में है। सभी प्रभावित छात्र वडोदरा के एक स्कूल के थे और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। गंभीर घायलों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, और घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम पहुंची है।

Vadodara Boat Accident तालाब में पलटी नाव, 14 की मौत कुछ लापता
Vadodara Boat Accident तालाब में पलटी नाव, 14 की मौत कुछ लापता

जानकारी के मुताबिक, वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के छात्र बुधवार को हरणी झील पर एडवेंचर टूर के लिए पहुंचे थे। इस ग्रुप में कुल 27 लोग थे, जिनमें 23 छात्र और 4 शिक्षक शामिल थे। इस घटना में आरोप है कि नौका संचालन का ठेका लेने वाले ठेकेदार ने नाव की क्षमता से कहीं ज्यादा 27 लोगों को उसमें बिठा दिया था और इसके चलते एक नौका पलट गई। इसके अलावा, बच्चों को लाइफ जैकेट पहनाना भूल गए थे।

इसके बाद, जैसे ही नाव झील में पहुंची, वजन की अधिकता के कारण वह डगमगाने लगी। बच्चे इससे घबरा गए और शोर मचाने लगे। इस अफरा-तफरी की वजह से नाव का बैलेंस पूरी तरह से बिगड़ गया और वह पलट गई। लाइफ जैकेट न होने के कारण बच्चे और शिक्षकों ने एक-एक करके उसमें डूबना शुरू किया। अभी तक 6 बच्चों की डूबने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 7 बच्चे और 3 शिक्षकों को बचा लिया गया है। हालांकि, 10 बच्चे और 1 शिक्षक अब भी लापता हैं, जिससे घटना में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

पीएम मोदी ने Vadodara Boat Accident घटना पर जताया दुख

PM Modi ने इस हादसे के परिणामस्वरूप हुए दुख की व्यक्ति की ट्वीट में गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, “इस दुखदपूर्ण घटना के बारे में जानकर बेहद व्यथित हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी सांत्वनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद करता हूं। स्थानीय प्रशासन सभी जरूरी मदद पहुंचा रहा है।”

इस दुखद समय में सीएम भूपेंद्र पटेल ने गहरा संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के परिजनों को आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वह पीड़ित परिवारों को इस कठिन समय में दुख सहने की शक्ति और साहस प्रदान करें।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी इस घटना की निगरानी लेते हुए स्थानीय प्रशासन को त्वरित मदद पहुंचाने का आदेश दिया है और मृतकों के परिजनों को मुआवजा प्रदान करने का निर्देश दिया है।

Ram Mandir Inauguration मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद सोनिया गांधी,ने ठुकराया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *