Test Ranking :- आईसीसी अपडेट टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत का दबदबा पहला स्थान बरकरार

0
25
Test Ranking आईसीसी अपडेट टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत का दबदबा पहला स्थान बरकरार
Test Ranking आईसीसी अपडेट टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत का दबदबा पहला स्थान बरकरार

ICC Test Team Rankings : टीम इंडिया टेस्ट में नंबर-1 पर बरकरार, पांचवें स्थान पर पाकिस्तान की टीम.

एजेंसी| इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने गुरुवार को टेस्ट टीमों (Test Team)की ताजा रैंकिंग जारी की है। इस लिस्ट में भारतीय टीम टॉप पर कायम है जबकि न्यूजीलैंड को दूसरा स्थान हासिल है। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक पायदान नीचे खिसकी है तो वहीं वेस्टइंडीज को दो स्थान का फायदा हुआ है। पाकिस्तान की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक यह सालाना अपडेट 2017-18 के नतीजों में जुड़ेगा । इसमें मई 2020 से खेले गए सभी (Test) मैचों को सौ फीसदी और दो साल पहले के मैचों को 50 फीसदी रेटिंग मिली है । इंग्लैंड 109 रेटिंग अंक लेकर तीसरे और ऑस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है । पाकिस्तान के 94 अंक है और वह पांचवें स्थान पर है,  जबकि वेस्टइंडीज 84 अंक लेकर छठे स्थान पर है।

Vaccine Rumor :- वैक्सीन की दूसरी डोज में देरी हो जाने से पहली डोज खराब नहीं होती.

Epidemic हर 100 साल में होता है महामारी का हमला, क्या ये प्रकृति का अपना तरीका है?

Tweet

.पाकिस्तान हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-0 से टेस्ट (Test) सीरीज जीतने वाला पाकिस्तान पांचवें नंबर पर है। इसके स्थान में कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिला है। छठे नंबर पर वेस्टइंडीज ने कब्जा जमाया है। दो स्थान की सुधार के साथ टीम यहां पहुंची है। सातवें नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है जो इससे पहले छठे स्थान पर थी। श्रीलंका की टीम सातवें नंबर से नीचे खिसक कर आठवें स्थान पर पहुंच गई है। 9वें नंबर पर बांग्लादेश जबकि आखिरी यानी 10वें पायदान पर जिम्बाब्वे की टीम है।

इसमें मई 2020 से खेले गए सभी (Test) मैचों को सौ फीसदी और दो साल पहले के मैचों को 50 फीसदी रेटिंग मिली है. इंग्लैंड 109 रेटिंग अंक लेकर तीसरे और ऑस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान के 94 अंक है और वह पांचवें स्थान पर है, जबकि वेस्टइंडीज 84 अंक लेकर छठे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है, जिनके क्रमश: 80 और 78 अंक हैं

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here