Sushil Kumar :- मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

0
76
Sushil Kumar :- मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी
Sushil Kumar :- मर्डर केस में पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

Wrestler Sushil Kumar – ओलंपिक पदक विजेता सुशिल कुमार फरार, लुकआउट नोटिस के बाद कोर्ट ने जारी की गैर-जमानती वारंट.

नई दिल्ली: ओलंपिक खेलों में दो बार पदक दिलाने वाले सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) को इस समय दिल्ली पुलिस जोरों से तलाश कर रही है. दिल्ली पुलिस ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया है.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ” हमने अदालत से पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) और अन्य छह लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है और इन सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं.” पिछले रविवार की शाम एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था. पुलिस ने इस मामले में पीड़ितों के बयान पहले ही दर्ज कर लिए हैं. यह झगड़ा दिल्ली के माडल टाउन इलाके में एक फ्लैट खाली करने को लेकर हुआ था.

CG Vaccination : राजधानी पहुंची 6 लाख 44410 वक्सीनों की खेप, कल से फ्रंटलाइन वर्कर और एपीएल को लगेगा टीका.
Black Fungus : 5 राज्यों में कई मौतें , इन लोगों को खतरा, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया सावधान.

गौरतलब है कि पहलवान सागर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस को पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) की तलाश है, जो फरार चल रहे हैं. पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की टीम करना चाहती है सुशील कुमार से पूछताछ, लेकिन वो पिछले काफी दिनों से फरार हैं.

4 मई की रात विवाद के बीच पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के बाद से ही सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) फरार हो गया, उसके साथ कुछ करीबी भी दिल्ली पुलिस से छिपते फिर रहे हैं. पुलिस को शक है कि सुशील कुमार हरिद्वार (उत्तराखंड) में ही छिपा हुआ है.

पुलिस के मुताबिक इस विवाद में सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar), अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य लोग शामिल थे. पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

रेसलर सुशील कुमार दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले छत्रसाल स्टेडियम में OSD के पद पर तैनात हैं. हत्या और अपरहण के मामले में फरार होने और LOC खुलने के बाद भी दिल्ली सरकार ने सुशील को उनके पद से अब तक नहीं हटाया है.

पूरा मामला:-

सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) पर आरोप है कि उन्होंने किसी द्वेष के चलते अपने जूनियर पहलवान सागर राणा की हत्या करवाई. कुछ लोगों का तो ये भी कहना है कि सुशील को भय था कि कहीं छत्रसाल स्टेडियम से निकलकर कोई पहलवान उनसे भी ज्यादा सफल न हो जाये और उनके मुकाम को हासिल कर ले, इसी जलन के कारण उन्होंने सागर राणा की हत्या की साजिश रची. हालांकि ये आरोप मृत सागर राणा के परिजनों ने लगाया है.

पुलिस के मुताबिक जूनियर पहलवान सागर राणा के साथ हुई मारपीट और बाद में उसकी हत्या के दौरान सुशील कुमार और उसके कई साथी मौके पर मौजूद थे. मौके पर मौजूद चश्मदीदों और CCTV फुटेज के बाद दिल्ली पुलिस सुशील कुमार को तलाश रही है.

दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पहले सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था जिसके बाद सुशील कुमार देश के बाहर नहीं जा सकते हैं. इससे पहले पु‍लिस ने शुक्रवार को द‍िल्‍ली सरकार को पत्र ल‍िखकर अवगत कराया था कि सुशील हत्या और अपरहण के मामले में फरार चल रहा है.

THE PRESS NOTE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here