State Border: गढ़चिरौली मॆ 4 घंटे चली मुठभेड़ फोर्स के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया

0
60
State Border: गढ़चिरौली मॆ 4 घंटे चली मुठभेड़ फोर्स के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया
State Border: गढ़चिरौली मॆ 4 घंटे चली मुठभेड़ फोर्स के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया

State Border C-60 फोर्स के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया, 4 घंटे चली मुठभेड़; 5 दिन पहले इसी इलाके के थाने पर रॉकेट लॉन्चर से हुआ था हमला.

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बार्डर (State Border) से लगे गढ़चिरौली जिले में बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। करीब 4 घंटे चली इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं। अभी इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। पुलिस अफसरों की ओर से शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में गढ़चिरौली जिले के एटापल्ली में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर C-60 फोर्स के जवान सर्चिंग पर निकले थे। बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे जांबिया-गट्टा के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब 4 घंटे चली मुठभेड़ के दौरान दो नक्सली मारे गए। एक का नाम वीरेन्द्र नरोटी और दूसरे का अजय नरोटी बताया गया है। एक नक्सली छत्तीसगढ़ के बीजापुर के रहने वाला है। बताया जा रहा है कि जांबिया-गट्टा पुलिस चौकी से करीब 12 किमी दूर मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल का मुआयना करने पर दोनों के शव सुरक्षाबलों को मिले।

EarthQuake असम ,अरुणाचल के ईंटानगर से लेकर बंगाल के कूचबिहार साथ ही बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके.

वहीं 26 अप्रैल को नक्सलियों ने भारत बंद के दौरान गढ़चिरौली में भी 6 ट्रैक्टर और एक टैंकर में आग लगा दी। यह वाहन सड़क निर्माण कार्य में पर्मिली मेदपल्ली इलाके में लगे हुए थे। आग के चलते सभी वाहन जलकर खाक हो गए, हालांकि कोई जन हानि की नहीं हुई। सूचना मिलने पर जवानों को इलाके में भेजा गया और सर्चिंग तेज कर दी गई। बताया जा रहा है कि देर रात नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया था।

करीब 5 दिन पहले 23 अप्रैल की रात करीब 12.30 बजे नक्सलियों ने कांकेर जिले की सीमा से महज 14 किमी दूर महाराष्ट्र के जांबिया गट्टा थाना में हमला कर दिया। थाने के सामने बने मकानों की आड़ में करीब 100 से अधिक नक्सली हमला करने पहुंचे थे। नक्सलियों ने पहले 4 राउंड गोली चलाई। इसके बाद हाथों से बना राकेट लॉन्चर दागा। वह थाना परिसर के निर्माणाधीन भवन में गिरा। हालांकि विस्फोट नहीं हो सका। सारी रात गोलियां चलती रहीं।

The Press Note

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here