Sonia Gandhi ED सोनिया से आज फिर पूछताछ ED कार्यालय पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष
Sonia Gandhi ED सोनिया से आज फिर पूछताछ ED कार्यालय पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष

 

Sonia Gandhi ED सोनिया से आज फिर पूछताछ,राहुल और प्रियंका के साथ ED कार्यालय पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष

प्रवर्तन निदेशालय (ED) कुछ सवाल कांग्रेस (Sonia Gandhi ED) के आला नेताओं की गले की फांस बन गए हैं। इनके जवाब न तो कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के पास हैं न उनके बेटे राहुलके पास। इन्‍हीं में से एक है एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) और यंग इंडियन प्राइवेट  के बीच हुए लेनदेन का। राहुल की तरह सोनिया गांधी भी इस सवाल का जवाब दे पाने में समर्थ नहीं हैं। कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं ने इसके लिए दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) का नाम लिया है। उनका कहना है कि एजेएल और यंग इंडियन के बीच सभी वित्‍तीय लेनदेन की जिम्‍मेदारी उन्‍हीं पर थी। यंग इंडियन प्राइवेट के पास ही नैशनल हेरल्‍ड का मालिकाना हक है। सोनिया और राहुल इस कंपनी में प्रमोटर हैं। मोतीलाल वोरा भी इसमें शेयरधारक थे।

Twitter

ईडी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष (Sonia Gandhi ED) से मंगलवार को करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान जांच एजेंसी ने सोनिया गांधी से करीब 50 सवाल पूछे। एजेंसी के अधिकारियों ने 21 जुलाई को भी कांग्रेस नेता से पूछताछ की थी। तब उनसे 28 सवाल किए गए थे। ईडी नैशनल हेरल्‍ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर रही है। इसी मामले में वह राहुल गांधी से 50 घंटे पूछताछ कर चुकी है। बुधवार को भी सोनिया गांधी से पूछताछ जारी रहेगी।

(Sonia Gandhi ED) आजाद ने कहा कि बीमार सोनिया गांधी को क्यों ईडी के प्रेशर झेलना पड़ रहा है। जवान लोग तो चलो ये प्रेशर झेल भी जाए लेकिन जो महिला बीमार है उसे भला बुलाकर क्या मिल रहा है। सोनिया गांधी से शेयर के बारे में पूछ रहे हैं। आपने राहुल गांधी से 5 बार पूछताछ की। ये काफी है। पहले जमाने में जंग होती थी, खुले मैदान में। उस दौरान औरत और बीमार पर हाथ नहीं उठाने की परंपरा रही थी। ये परंपरा हमारे युद्धों में रही थी। मैं सरकार और ईडी से निवेदन करूंगा कि इस चीज को जेहन में रखें और इस हालत में सोनिया गांधी को बार-बार ईडी के सामने बुलाना उचित नहीं है। इन बेचारी औरत को क्यों परेशान कर रहे हैं। डॉक्टर उनके साथ हैं। ये काफी सबूत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here