Sonia Gandhi कांग्रेस ने देशभर में ईडी दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन किया
Sonia Gandhi कांग्रेस ने देशभर में ईडी दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन किया

 

Sonia Gandhi नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है और दूसरे राउंड के सवालों का सिलसिल करीब 3 घंटे तक चला. सोनिया गांधी फिलहाल लंच ब्रेक के लिए ईडी ऑफिस से बाहर निकल गई हैं और साढ़े तीन बजे दोबारा पूछताछ शुरू होगी.

Twitter

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)से ED की दूसरे दिन की पूछताछ करीब 2 घंटे से जारी है। वहीं पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में ‘सत्याग्रह’ कर रही है। पार्टी सांसदों के साथ राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना बोलने दे रही है।

Sonia Gandhi कांग्रेस नेताओं को विरोध प्रदर्शन करने से रोकने पर सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये आवाज कुचलने की कोशिश है। केंद्र एजेंसी के जरिए कांग्रेस नेताओं को टारगेट कर रही है।

राहुल के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई सांसदों को हिरासत में लिया गया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि इन सांसदों को कहीं अज्ञात जगहों पर पुलिस ले जा रही है। कांग्रेस के ये सभी सांसद पार्लियामेंट से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च करते हुए जा रहे थे।

Sonia Gandhi कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बड़े नेताओं को राजघाट भी नहीं जाने दे रही है। हमें प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। हालांकि, दफ्तर के बाहर महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध में काले गुब्बारे उड़ाए।

  • राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के इशारे पर कांग्रेस को प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। हम डरने वाले नहीं हैं।
  • कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाबलों के जवानों की तैनाती की गई है। संसद सत्र चलने की वजह से प्रदर्शन करने पर रोक मुख्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here