Shinzo Abe Shot Dead पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण देने के दौरान दो गोलियां मारी गई
Shinzo Abe Shot Dead पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भाषण देने के दौरान दो गोलियां मारी गई

 

 Shinzo Abe Shot Dead जापान के पूर्व PM शिंजो आबे पर कैमरे जैसी दिखने वाली हैंडमेड गन से हमला किया गया। फायरिंग के बाद आई फोटो से इसका खुलासा हुआ है। हमलावर ने गन को इस तरह डिजाइन किया था कि वह कैमरे जैसी दिखे। इसके लिए उसने गन पर काली पॉलीथिन को लपेटा था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि हमलावर ने 100 से 150 मीटर दूर से गोली चलाई।

शिंजो आबे (Shinzo Abe Shot Dead) पर यह हमला नारा शहर में हुआ. तब वह भाषण दे रहे थे अचानक से आबे नीचे गिर गये. उनको शरीर से खून भी निकल रहा था. शिंजो आबे के अचानक ऐसे गिरने से वहां मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया. लेकिन इसी दौरान कुछ लोगों ने वहां गोली चलने जैसी कुछ आवाज सुनी थी.

जापान की पुलिस ने शिंजो आबे (Shinzo Abe Shot Dead) पर हमला करने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। स्‍थानीय मीडिया जिजि ने बताया कि शिंजो आबे के गले से खून बह रहा था। उन्‍हें तत्‍काल एंबुलेंस से अस्‍पताल ले जाया गया। डॉक्‍टरों की टीम शिंजो आबे का इलाज कर रही है। बताया जा रहा है कि गोली लगने के बाद श‍िंजो अबे जब अचेत हो गए तो वहां मौजूद लोगों ने उन्‍हें तत्‍काल सीपीआर दिया ताकि उनकी जान बचाई जा सके।

Jagannath Temple जगन्नाथ मंदिर के 9 रहस्य जिसका जवाब विज्ञान के पास भी नहीं है

जापानी मीडिया ने बताया कि शिंजो आबे (Shinzo Abe Shot Dead) अपनी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार के समर्थन में भाषण देने के लिए नारा प्रांत पहुंचे थे। इसी दौरान स्‍थानीय समयानुसार सुबह 11: 30 बजे उन पर पीछे से गोली चलाई गई। जापानी मीडिया के मुताबिक उनके शरीर में हरकत नहीं देखी जा रही है और वह जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। हमलावर की गोली उनके सीने में लगी है

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे (Shinzo Abe Shot Dead) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त हैं. कई मौकों पर पीएम मोदी और शिंजो आबे एक दूसरे को याद कर चुके हैं. पिछले साल ही भारत ने शिंजो आबे (Shinzo Abe Shot Dead) को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here