Shahabuddin Death: सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

0
55
Shahabuddin Death: सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत
Shahabuddin Death: सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

Shahabuddin Death: आरजेडी के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत की अफवाह.

बिहार के सीवान के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) के कोरोना संक्रमण की वजह से मौत की रिपोर्ट आ रही है, पर इस बारे में आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। शहाबुद्दीन की पार्टी के कुछ नेताओं ने कहा कि पूर्व सांसद की मौत हो गई है, लेकिन दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल और तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।  गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को कोरोना संक्रमण के बाद  दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कल से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी।

Total Lockdown : देश में 3 से 20 मई तक होगा संपूर्ण लॉकडाउन PM नरेंद्र मोदी, खबर वायरल.

आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है क‍ि शहाबुद्दीन (Shahabuddin) अब हमारे बीच नहीं रहे. कोरोना के संक्रमण के कारण उनकी मौत हो गई है. राजद पर‍िवार के ल‍िए यह दुखद खबर है. पूरा राजद परिवार शहाबुद्दीन की मौत से दुखी है. वह अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे. जनता के ल‍िए गरीब लोगों के ल‍िए काफी काम क‍िया. वह अदालत के फैसले के बाद त‍िहाड़ जेल में बंद थे और उन्‍होंने न्‍याय की गुहार लगाई थी क‍ि उन्‍हें न्‍याय म‍िलेगा पर वह अब इस दुन‍िया में नहीं रहे.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) को चिकित्सीय निगरानी और समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया था। आज सुबह यह बात फैल गई कि शहाबुद्दीन की मौत हो गई है। मृत्यु की पुष्टि पार्टी में उनके करीबियों ने की, लेकिन उनका भी कहना है कि डॉक्टर ने अब तक मृत घोषित अब तक नहीं किया है। हालांकि, राजद के एमएलसी सुनील सिंह ने कहा कि शहाबुद्दीन अभी वेंटिलेटर पर हैं और जीवित हैं।

इससे पहले पिछले साल सितंबर में पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) के पिता शेख मोहमद हसीबुल्लाह (90 वर्ष) का निधन हो गया था। उस वक्त तिहाड़ से शहाबुद्दीन को पैरोल पर लाने की मंजूरी नहीं मिली थी। हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजावीन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था।

 

THE PRESS NOTE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here