Sexual Assault सेक्स के बदले बदले में देता था लड़कियों को ज़्यदा नंबर प्रोफेसर हुआ बेनकाब

0
32
Sexual Assault सेक्स के बदले बदले में देता था लड़कियों को ज़्यदा नंबर प्रोफेसर हुआ बेनकाब
Sexual Assault सेक्स के बदले बदले में देता था लड़कियों को ज़्यदा नंबर प्रोफेसर हुआ बेनकाब

 

अफ्रीकी देश मोरक्को में एक कॉलेज के प्रोफेसर के शर्मनाक ()व गंदे कामों का हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। यह प्राध्यापक उन लड़कियों को ज्यादा नंबर देता था, जो कि उसके साथ सेक्स के लिए तैयार हो जाती थीं।
यह मामला मोरक्को की हसन यूनिवर्सिटी का है। आरोपी प्रोफेसर को कोर्ट ने दो साल की जेल की सजा सुनाई है। उसे जेल भेज दिया गया है। मामले में चार और आरोपी प्रोफेसरों को अभी कोर्ट में पेश होना है।

मामले का खुलसा तब हुआ जब एक छात्रा व प्रोफेसर के बीच हुई बातचीत सोशल मीडिया में लीक हो गई। इसके बाद मोरक्को में हड़कंप मच गया। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में 5 प्राध्यापकों के नाम उजागर हुए हैं। मोरक्को की हसन यूनिवर्सिटी में हुए हाईप्रोफाइल केस का यह प्रथम मामला है।

कोर्ट ने अर्थशास्त्र के प्रोफेसर को सजा सुनाई है। उसे छात्राओं के यौन शोषण का दोषी ठहराया गया है। दोषी प्रोफेसर अच्छे नंबर देने के एवज में उन्हें प्रताड़ित करता था। अच्छे नंबर पाने के बदले में सेक्स के लिए मजबूर करने वाले चार अन्य आरोपी प्राध्यापकों को पुलिस खोज रही है।

कुछ अन्य छात्राओं ने भी ज्यादा नंबर के बदले प्राध्यापकों द्वारा सेक्स का दबाव डालने के आरोप लगाए हैं। इसके बाद की गई पड़ताल में यूनिवर्सिटी के अन्य प्रोफेसरों के भी नाम सामने आए। कुल पांच प्रोफेसरों को आरोपी बनाया गया है। सभी पांचों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से एक को अभद्र व्यवहार, यौन उत्पीड़न और हिंसा का दोषी ठहराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल सितंबर में छात्रा और प्रोफेसर के बीच एक चैट सोशल मीडिया पर लीक हो गई थी। यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र ने चैट को सार्वजनिक कर दिया था। धीरे-धीरे यह मामला फैल गया और लीक चैट विश्वविद्यालय प्रशासन तक पहुंच गई। इसके बाद प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज कर मामला कोर्ट तक पहुंच। खुलासे के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया। लोगों ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग को लेकर आंदोलन छेड़ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here