Sex Therapy से हो रहा घायल सैनिकों का ‘इलाज, सरकारी खर्चे पर करा रहा है ‘इलाज’

0
47
Sex Therapy से हो रहा घायल सैनिकों का 'इलाज, सरकारी खर्चे पर करा रहा है 'इलाज'
Sex Therapy से हो रहा घायल सैनिकों का 'इलाज, सरकारी खर्चे पर करा रहा है 'इलाज'

Sex Therapy:  मुहैया करा रहा है अपने सैनिकों इसराइल.

इजरायल (Israel) में सैनिकों का इलाज सेक्स थेरेपी (Sex Therapy) से किया रहा है. इसके लिए एक व्यक्ति को मरीज के यौन साथी के रूप में काम पर रखा गया है. इस थेरेपी को इलाज का बेहद विवादास्पद तरीका माना गया है, लेकिन इजरायल में उन सैनिकों के लिए यह थेरेपी सरकारी खर्चे पर उपलब्ध है जो बुरी तरह घायल हैं और डॉक्टरों के अनुसार, उन्हें इसकी जरूरत है

दुनिया के कई देशों में sex सरोगेट थेरेपी को लेकर विवाद है लेकिन एक ऐसा भी देश है जहां पर सरकारी खर्चे पर यह इलाज किया जाता है। जी हां, यहां बात हो रही है इजरायल की। इजरायल में बुरी तरह से घायल हुए सैनिकों की मदद के लिए सरकारी खर्च पर sex सरोगेट्स को मुहैया कराया जाता है। ऐसे घायल सैनिकों को सेक्‍सुअल पुर्नवास की जरूरत होती है। ये सेक्‍स सरोगेट्स मरीज के सेक्‍सुअल पार्टनर के रूप में काम करते हैं।

Remdesivir:- कोरोना काल में रेमडीसिविर के इंजेक्शन को लेकर देश में मारामारी चल रही है

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल के तेलअवीव शहर में रोनित अलोनी एक परामर्श केंद्र चलाती हैं। उनके केंद्र पर कुछ सरोगेट पार्टनर अलोनी के कुछ ग्राहकों को करीबी रिश्‍ता और अंत में sex करना सीखाती हैं। अलोनी ने कहा, ‘यह होटल की तरह से नहीं दिखता है, यह घर की तरह से है या एक अपार्टमेंट की तरह से है।’ इसमें एक बेड है और एक सीडी प्‍लेयर है। पास में नहाने के लिए कमरा है। दीवारों में उकसाऊ तस्‍वीरें बनी हुई हैं।

इजरायल के सेक्स थेरेपिस्ट Ronit Aloni ने समझाया कि आखिर ये थेरेपी क्या है? इसमें रोगी के कमरे में एक बेड, सीडी प्लेयर और दीवारों पर कामुक पेंटिंग्स लगाई जाती है. ये थेरेपी उन सैनिकों को दी जाती है जो युद्ध में घायल होने के बाद Sex क्षमता खो बैठते हैं. थेरेपी में रोगियों को दुबारा सेक्स करना सिखाया जाता है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here