March 4, 2024

The Press Note

A News Blog

Sanjay Raut Arrested ED के टीम ने संजय राउत को हिरासत में लिया

1 min read
Sanjay Raut Arrested ED के टीम ने संजय राउत को हिरासत में लिया

Sanjay Raut Arrested ED के टीम ने संजय राउत को हिरासत में लिया

Sanjay Raut Arrested ED पात्रा चॉल घोटाले के मामले में ED ने शिवसेना नेता संजय राउत को हिरासत में लिया

Sanjay Raut Arrested ED पात्रा चॉल घोटाले के मामले में भारतीय राजनीति में एक बड़ा मोड़ आया है, जब ED ने शिवसेना के जाने माने नेता संजय राउत पर भारी कार्रवाई की। 9 घंटे तक चली पूछताछ के बाद, ईडी ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। उन्होंने ईडी ऑफिस के बाहर जाकर ये दावे किए कि यह सभी की साजिश है, जिसका उद्देश्य शिवसेना को कमजोर करना है। उन्होंने अविवादित रूप से झारखंड से इस तरह के आरोपों को खारिज किया है, स्पष्ट करते हुए कि वे झुकेंगे नहीं और शिवसेना को छोड़ेंगे नहीं।

प्रवर्तन निदेशालय (Sanjay Raut Arrested ED) ने इस साल 28 जून को संजय राउत पर पात्रा चॉल भूमि घोटाले के संदर्भ में जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के लिए तलब किया था। इस घटना में 1,034 करोड़ रुपये का संदिग्ध लेन-देन आया सामने। संजय राउत ने मॉनसून सत्र के कारण जांच में हिस्सा नहीं लेने का इनकार किया था। ईडी ने उन्हें जांच के लिए बुलाया था, जिस पर उन्होंने पहले इसे नकार दिया था, लेकिन बाद में वे आगे बढ़े और ईडी कार्यालय पहुंचे। इस बीच, ईडी ने पहले से ही इस मामले में हिरासत में लिए गए पुणे के व्यवसायी अविनाश भोसले को भी पुनः पूछताछ के लिए बुलाया है। इसमें संजय राउत के संदर्भ में भी जांच होने की संभावना है, जो डीएचएफएल-यस बैंक मामले से भी जुड़ा हुआ है।

अप्रैल में, प्रवर्तन निदेशालय (Sanjay Raut Arrested ED) ने पात्रा चॉल भूमि घोटाले में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों के संदर्भ में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के लिए पूछताछ की थी। ईडी ने उनकी 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया था। इसमें संजय राउत के सहयोगी और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक प्रवीण एम राउत के पास पालघर, सफले, और पड़घा में जमीन शामिल थी। ईडी के अनुसार, वर्षा राउत के नाम से मुंबई के उपनगर दादर में फ्लैट और अलीबाग के किहिम बीच पर आठ प्लॉट शामिल हैं, जो संयुक्त रूप से वर्षा राउत और सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर के पास हैं। अब वहाँ ईडी ने संजय राउत के साथ जुड़े इस मामले की जांच की शुरुआत की है।

इससे पहले भी एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने संजय राउत (Sanjay Raut Arrested ED) के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। पात्रा चॉल भूमि घोटाले के मामले में गिरफ्तार सुजीत पाटकर की पत्नी सपना पाटकर ने भी राउत के खिलाफ शिकायत की थी, जिसमें वह गाली गलौज, रेप और जान से धमकी देने का आरोप लगाती थीं। इस मामले में बीजेपी नेता किरीट सौमेया भी शिकायत दर्ज कराई थी और पुलिस जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *