February 28, 2024

The Press Note

A News Blog

Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January पश्चिम बंगाल राज्य में सद्भावना रैली निकालेगी

1 min read
Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January पश्चिम बंगाल राज्य में सद्भावना रैली निकालेगी

Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January पश्चिम बंगाल राज्य में सद्भावना रैली निकालेगी

Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January को कालीघाट मंदिर में देवी काली की पूजा करने के बाद दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से ‘सद्भाव रैली’ शुरू करेंगी टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी

Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और दूसरी राजनितिक दलों की यात्रा, राहुल गाँधी की न्याय यात्रा के बाद अब ममता बनर्जी की सद्भावना यात्रा शुरू होने जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 जनवरी को कोलकाता में सद्भावना रैली में शामिल होंगी।

Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January                                                                                      यह दिलचस्प है कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भी 22 जनवरी को ही आयोजित किया जा रहा है, उसी दिन पश्चिम बंगाल में भी सद्भावना रैली का आयोजन होगा।टीएमसी के सुप्रीमो ने इस संबंध में यह भी बताया कि इसी दिन उनकी पार्टी के सदस्य हर जिले के हर ब्लॉक में 3 बजे रैली करेंगे। उन्होंने यह बताया, ‘लोग मुझसे कई मंदिरों के बारे में पूछ रहे हैं लेकिन इस विषय में मुझे कुछ कहना नहीं है। मैंने हमेशा कहा है कि धर्म निजी है लेकिन त्योहार वैश्विक है।’ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके अलावा यह भी कहा है कि हमारा काम प्राण प्रतिष्ठा कराना नहीं है, यह पुजारियों का काम है। हमारा काम इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना है।

Viksit Bharat Sankalp Yatra Jagdalpur 3 दिवसीय कारिक्रम का आज समापन

Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January पश्चिम बंगाल राज्य में सद्भावना रैली निकालेगी
Sadbhavna Rally Mamta Banerjee 22 January पश्चिम बंगाल राज्य में सद्भावना रैली निकालेगी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा कोहिमा

Rahul Gandhi की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज तीसरे दिन। मंगलवार की सुबह, यात्रा नागालैंड की राजधानी कोहिमा के विसवेमा इलाके से शुरू हुई। सुबह में, राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और बाद में कोहिमा से अपनी यात्रा को आगे बढ़ाया। राहुल गांधी ने एक अन्य कार्यक्रम में कहा, ‘बीते साल हमने भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक की थी और देश के लोगों, विभिन्न संस्कृतियों, विभिन्न धर्मों, और अलग-अलग भाषाओं वाले लोगों को साथ लाने की कोशिश की थी। इसी कड़ी में हमें पूर्व से पश्चिम की यात्रा करने का भी विचार आया है।

AAM AADMI PARTY

इंडिया गठबंधन के एक और साझेदार दल, आम आदमी पार्टी (आप), ने एक अनोखा कदम उठाते हुए हर मंगलवार को दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों और नगर निगम वार्ड सहित 2600 स्थानों पर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कराने का ऐलान किया है। यह घोषणा उस समय की गई है जब राम मंदिर समारोह की तारीख बहुत करीब है। ‘आप’ नेता सौरभा भारद्वाज ने सोमवार (15 जनवरी) को इस आयोजन के बारे में बयान दिया था।

उन्होंने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी ने इस उद्घाटन के लिए एक संगठन भी बनाया है। इसके बाद, मंगलवार (16 जनवरी) को, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोहिणी मंदिर में आयोजित सुंदरकांड पाठ में भाग लिया। उन्होंने बताया कि उन्होंने धर्मपत्नी के साथ मिलकर प्रभु की आराधना के लिए इस आयोजन में शामिल हुए।

7 दिवसीय अनुष्ठान अयोध्या

22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन हो रहा है। प्रधानमंत्री Narendra Modi इस शुभ अवसर पर भव्य राम मंदिर में मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में भाग लेंगे। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, 16 जनवरी से शुरू होने वाली सेरेमनी 7 दिनों तक चलेगी। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए हजारों वीवीआईपी को न्योता भेजा है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी वीवीआईपी और वीआईपी के लिए ट्रस्ट ने व्यापक इंतजाम किए हैं। इन सभी प्रमुख व्यक्तियों को तोहफे भी दिए जाएंगे, जिसमें “राम रज” भी शामिल होगा। समारोह के दौरान तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट प्रसाद के रूप में मेहमानों को देसी घी से बने खास मोतीचूर के लड्डू भी बांटे जाएंगे।

The Press Note

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *