Presidential Election Result 2022 द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा कौन होँगे नए राष्ट्रपति
Presidential Election Result 2022 द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा कौन होँगे नए राष्ट्रपति

 

Presidential Election Result 2022: देश को आज नया राष्ट्रपति मिलने जा रहा है। 18 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आज घोषित हो जाएंगे। संसद भवन में वोटों की गिनती जारी है। गौरतलब है कि चुनाव खत्म होने के बाद सभी राज्यों से बैलेट बॉक्स को दिल्ली मंगाया गया था। एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू तो विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा रायसीना हिल्स की रेस में हैं।

Twitter

अगर द्रौपदी मुर्मू ये चुनाव जीतती हैं तो वह पहली आदिवासी महिला होंगी जो राष्ट्रपति (Presidential Election Result)बनेंगी। हालांकि, मुर्मू का पलड़ा भारी है और उनका राष्ट्रपति चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। कई राज्यों में द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में हुई क्रास वोटिंग से भी उनकी जीत पक्की मानी जा रही है। बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। नए राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण 25 जुलाई को होगा।

भारत के 15वें राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election Result)के लिए 18 जुलाई को देशभर में वोटिंग हुई। सभी सांसद व विधायक ने वोट डाला, लेकिन पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद सनी देओल समेत 8 सांसद वोट डालने नहीं पहुंचे। लोगों के मन में ये सवाल है कि आखिर उन्होंने वोट क्यों नहीं डाला। तो आपको बता दें कि सनी देओल इस वक्त अपने इलाज के लिए विदेश में हैं, जिसके कारण वो वोट नहीं दे पाए। वहीं मंत्री संजय धोत्रे इस वक्त आईसीयू में हैं।

(Presidential Election Result) सनी देओल के साथ-साथ बीजेपी और शिवसेना और बसपा, कांग्रेस, सपा और एआईएमआईएम के कुछ सांसदों ने भी वोट नहीं दिया। बसपा नेता अतुल सिंह जेल में होने के कारण वोट डालने नहीं जा पाए। बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान और सादिक रहमान और सैयद इम्तियाज ने भी मतदान नहीं किया। शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर और हेमंत गोडसे के वोट न देने का कारण पता नहीं चल पाया है। इनके साथ ही एआईएमआईएम नेता इम्तियाज जलील का नाम भी शामिल है।

National Herald Case कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ईडी के समक्ष पेश होंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here