February 29, 2024

The Press Note

A News Blog

Poonch Terrorist Attack पुंछ में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला

1 min read
Poonch Terrorist Attack पुंछ में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला

Poonch Terrorist Attack पुंछ में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला

 पुंछ में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर| जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के कृष्णाघाटी इलाके में, 12 जनवरी को (Poonch Terrorist Attack) आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला किया और गोलीबारी की। इस घटना में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है। सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

Lucknow Crime पत्नी को 19 बार कैंची मारी, आरोपी बस अड्डे से गिरफ्तार

व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने एक्स पर लिखा, जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के पास कृष्णाघाटी में आज 12 जनवरी को लगभग शाम 6 बजे एक जंगल से संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के वाहनों के काफ़िले पर गोलीबारी की। हालांकि हमारे किसी भी सैनिक को इस हमले में कोई नुकसान नहीं पहुँचा। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाक़े में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Poonch Terrorist Attack सर्च ऑपरेशन जारी

कृष्णा घाटी में सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कठिन कदम उठाए गए
कृष्णा घाटी में सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कठिन कदम उठाए गए

सैन्य वाहन पर हमले के बाद, कृष्णा घाटी में सुरक्षा को बढ़ाने के लिए कठिन कदम उठाए गए हैं। इसका एक पहलुवा यह है कि सुरक्षा बलों ने घटना के आसपास के जंगलों में तलाशी अभियान की शुरुआत की है। उसी दौरान, कृष्णा घाटी की प्रमुख सड़कों जैसे सभी रास्तों पर, पुलिस सेना और एसओजी ने नाकेबंदी करके प्रत्येक आने जाने वाले वाहन की विवेचना कर रहे हैं। इसके साथ ही, वाहनों में सवार यात्रीयों के पहचान पत्रों की जाँच भी की जा रही है।

पिछले साल 21 दिसंबर को पुंछ में सेना के दो वाहनों पर हमला  

पिछले साल 21 दिसंबर को, आतंकी दल ने पुंछ के बफलियाज इलाके में सेना के दो वाहनों पर हमला करके दुर्घटना उत्पन्न की थी। इस हमले में सेना के पांच जवानों को वीर गति प्राप्त हुई और दो जवान घायल हो गए थे। आतंकी दल ने सबसे पहले ग्रेनेड फेंकी और फिर अंधाधुंध गोलियों से हमला किया। इस हमले में दो जवानों की मौत हो गई और कई जवानों के असलियान भी घायल हो गए थे, साथ ही कुछ जवानों के हथियारों को आतंकी दल ने लूट लिया था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली थी।

 

Poonch Terrorist Attack 29 महीने में 21 शहादत 

पुंछ में बढ़ते आतंकी हमलों की खबरें आने वाली हैं, और इसके तहत 29 महीने में यह पांचवां बड़ा हमला है। 2021 से लेकर इन पांच हमलों में 21 जवान शहीद हो गए हैं।

  • 11 अक्टूबर 2021: चमरेड इलाके में तलाशी अभियान के दौरान जवानों पर हमला किया गया, जिसमें जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए।
  • 20 अक्टूबर 2021: भाटादूड़ियां में तलाशी अभियान के दौरान छह जवानों को हमला किया गया और इसके परिणामस्वरूप वे बलिदानी हो गए। इसके बाद जम्मू-पुंछ हाईवे को डेढ़ महीने तक बंद कर दिया गया था।
  • 20 अप्रैल 2023: भाटादूड़ियां में सैन्य वाहन पर पहले ग्रेनेड से हमला किया गया, फिर गोलाबारी हुई, जिससे पांच जवान बलिदानी हो गए।
  • 21 दिसंबर 2023: सावनी में हुए एक और हमले में पांच जवानों ने बलिदान दिया, जबकि दो जवान घायल हो गए।
  • 12 जनवरी 2024: इस हमले के बारे में कोई आंकड़ा उपलब्ध नहीं है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *