Petrol छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमतों में फिर उछाल फिर बढ़े पेट्रोल की कीमतों जाने क्या है नई रेट लिस्ट.

0
60
Petrol पेट्रोल की कीमतों में फिर उछाल फिर बढ़े पेट्रोल की कीमतों जाने क्या है नई रेट लिस्ट
Petrol पेट्रोल की कीमतों में फिर उछाल फिर बढ़े पेट्रोल की कीमतों जाने क्या है नई रेट लिस्ट

 

Petrol Price: छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमतों ने बनाया रिकॉर्ड, इस माह पेट्रोल के दामों में अब तक 2 रुपए 23 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

रायपुर। पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel) के दामों में बढ़ोतरी का दौरा जारी है. जिसके चलते हर दिन पेट्रोल पेट्रोल के दाम रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. आज हुई बढ़ोतरी के साथ अब प्रदेश में एक लीटर पेट्रोल के दाम 91 रुपए के पार हो गया.

Wrestler Sushil Kumar: ओलंपिक पदक विजेता सुशिल कुमार फरार, कोर्ट ने जारी की गैर-जमानती वारंट.
Paranormal expert: गौरव तिवारी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट के रहस्यमयी मौत की अनसुनी दास्तान.
Murder Case: अभिषेक मिश्रा हत्याकांड पर कोर्ट ने सुनाया फैसला दो को उम्र कैद, मुख्य आरोपी बरी.

बताते चले कि प्रदेश में इस माह पेट्रोल (Petrol) के दामों में अब तक 2 रुपए 23 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. जिसके चलते पहली बार पेट्रोल के दाम 91 रुपए के पारा हो गया है. मई माह के पहले दिन एक ​लीटर पेट्रोल के दाम 88 रु 88 पैसे थी, लेकिन अब दामों में बढ़ोतरी होने से 91 रुपए के पार हो गया है. बीते पांच माह में साढ़े आठ रुपए का इजाफा हुआ है.

बता दें कि पिछले दो महीने से देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी. इसलिए, पिछले महीने कच्चा तेल महंगा (Crude Oil Dearer) होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. हालांकि, इस बीच कच्चा तेल सस्ता होने के बाद चार किस्तों में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दाम घटे थे. इससे पेट्रोल 77 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था. इस महीने इसके दाम बढ़ने शुरू हुए हैं. चुनाव के बाद ठहर-ठहर कर पेट्रोल 2.21 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

अप्रैल में देश को मिली थी थोड़ी रहत (Petrol Diesel Price)

भारतीय बाजार में गुरुवार 15 अप्रैल को सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price), दोनों ईंधनों के दाम में कटौती की कर दी हैं. तेल कंपनियों ने पेट्रोल 16 पैसे और डीजल 14 पैसे सस्ता कर दिया है. इससे पहले लगातार 15 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था.15 अप्रैल दिल्ली के बाजार में पेट्रोल प्रति लीटर 16 पैसे सस्ता हो कर 90.56 रुपये से 90.40 रुपये पर आ गया. डीजल भी 14 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ. अब यहां इसका दाम कल के 80.87 रुपये से घट कर 80.73 रुपये प्रति लीटर पर आ गया.

THE PRESS NOTE

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here