Pakistan: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले किसान हरपाल को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया

0
23
Pakistan: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले किसान हरपाल को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया
Pakistan: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले किसान हरपाल को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया

Pakistan: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले किसान की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में सीमा से सटे आठ गांवों में छापामारी.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पंजाब के एक जासूस को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक वह Pakistan खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम कर रहा था.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार भारतीय सेना की जासूसी करने वाले हरपाल सिंह उर्फ पाला ने कृषि के लिए कंटीली तार के पार करीब डेढ़ एक जमीन ठेके पर ली हुई है। पाला इसी जमीन का फायदा उठाकर संवेदनशील सूचनाएं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को दे रहा था।

सूत्रों के अनुसार इस जानकारी के आधार पर जिले के गांव मेहंदीपुर के रहने वाले पाला की गिरफ्तारी के बाद खुफिया एजेंसियों ने खेमकरण के आसपास स्थित आठ गांवों में छापामारी करके कुछ दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। जिसमें भारत और पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास के कुछ धार्मिक स्थानों के नक्शे भी शामिल हैैं।

जिला पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन कर दिया है। हालांकि जिला पुलिस के किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। पाला की गिरफ्तार को लेकर एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने कहा कि अभी पाला से संबधित कोई भी जानकारी नहीं दी जा सकती।

सूत्रों का कहना है कि सीमा पार से होने वाली नशा तस्करी के मामले में कई बार पाला का नाम जुड़ता रहा है लेकिन उसका कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। अब कट्टरपंथियों के साथ उसके संबंधों की बात सामने आई है। इसी कारण उसने अपने जानकारों की मदद से कंटीली तार के पार वाली डेढ़ एकड़ जमीन ठेके ली ती ताकि संवेदनशील जानकारी पड़ोसी देश की खुफिया एजेंसी को दे सके।

बता दें कि जिला तरनतारन के 33 गांव भारत और पाकिस्तान की सीमा के साथ सटे हैैं। पुलिस की ओर से इन गांवों में 56 अंतरराष्ट्रीय तस्करों की पहचान करके उनके खिलाफ केस दर्ज किए हुए हैैं। यह वही क्षेत्र है जो किसी समय आतंकवाद से प्रभावित था और अब नशा तस्करी को लेकर बदनाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here