Omicron Infected भारत में सिर्फ 5 दिन में दोगुने हो गए केस पीएम मोदी की बड़ी बैठक आज

0
19
Omicron Infected भारत में सिर्फ 5 दिन में दोगुने हो गए केस पीएम मोदी की बड़ी बैठक आज
Omicron Infected भारत में सिर्फ 5 दिन में दोगुने हो गए केस पीएम मोदी की बड़ी बैठक आज

 

नई दिल्ली| देश में कोरोना के नए मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Infected )को लेकर खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron Infected )को लेकर नई गाइडलाइंस (Delhi Omicron New guidelines) जारी की गई है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है की क्या फिर से लॉकडाउन लग सकता है ?

Paranormal expert: गौरव तिवारी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट के रहस्यमयी मौत की अनसुनी दास्तान

एक सप्ताह में इसका संक्रमण (Omicron Infected )कई गुना तक बढ़ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय जहां राज्यों को सावधान रहने के लिए लगातार बैठकें कर रहा है वहीं प्रधानमंत्री मोदी और अरविंद केजरीवाल आज अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक करने वाले हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक के दौरान कुछ बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

तमिलनाडु में तेजी से फैल रहा कोरोना का ओमिक्रोन संक्रमण(Omicron Infected ). तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम.ए.सुब्रमण्यम ने बताया कि, प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है

Twitter

इस बीच तमिलनाडु से डराने वाली खबर सामने आई है कि राज्य में एक ही दिन में ओमिक्रॉन संक्रमितों (Omicron Infected )की संख्या में 33 की बढ़ोतरी हो गई, यानी राज्य में अब कुल 34 मरीज हैं। ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या अब देश में 280 हो गई है। इनमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 65, दिल्ली में 57, तमिलनाडु में 34, तेलंगाना में 24, राजस्थान में 22, कर्नाटक में 19 के साथ ही हरियाणा में पहला केस सामने आया है। वहीं गुजरात में बुधवार को ओमिक्रॉन के नौ मामले सामने आए हैं। गुजरात में कुल 23 केस दर्ज हो चुके हैं। केरल (24), उत्तर प्रदेश में (2) मामले हैं। आंध्र प्रदेश में दो मामले , पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एक-एक मामला है।

दक्षिण अफ्रीका ने पिछले महीने अपने यहां ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Infected )के बारे में जानकारी दी थी. इसके बाद 26 नवंबर को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे ऑफ कंसर्न’ यानी ‘चिंताजनक’ घोषित किया था. महज एक महीने में ही ओमिक्रॉन दुनिया के 90 देशों तक पहुंच गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ये भी चेताया है कि महज डेढ़ से तीन दिन में ही ओमिक्रॉन के मामले डबल हो जा रहे हैं. WHO का कहना है कि ओमिक्रॉन (Omicron Infected )के फैलने की रफ्तार बाकी वैरिएंट से कहीं ज्यादा तेज है.

THE PRESS NOTE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here