Omicron Covid महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक के बाद दिल्ली में ओमिक्रॉन की दस्तक

0
32
Omicron Covid महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक के बाद दिल्ली में ओमिक्रॉन की दस्तक
Omicron Covid महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक के बाद दिल्ली में ओमिक्रॉन की दस्तक

 

दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Covid) का पहला मामला सामने आया है। लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती यह 37 वर्षीय मरीज हाल ही में तंजानिया से लौटा था। फिलहाल उसमें कोई गम्भीर लक्षण नहीं हैं। देश में अब तक ओमिक्रॉन (Omicron Covid) का यह पांचवां मामला सामने आया है। कर्नाटक में ओमिक्रॉन के पहले दो मामले सामने आए। शनिवार को संक्रमण का तीसरा और चौथा मामला गुजरात के जामनगर और महाराष्ट्र के डोंबिवली से सामने आया था। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Covid) को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रोकने का आग्रह किया था।

पुडुचेरी के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने कहा कि टीकाकरण ही कोरोना (Omicron Covid) से बचने का रास्ता है और अब इसका नया वैरिएंट (Omicron Covid) भी आ गया है. पुडुचेरी में 10 लाख से अधिक लोगों में से केवल 7.74 लाख लोगों को पहली डोज लगी है और 4 लाख से अधिक लोगों को दूसरी डोज लगी है इसलिए हमने कोरोना टीकाकरण अनिवार्य कर दिया है.

नागपुर नगर निगम के कमिश्नर राम जोशी ने बताया कि ओमिक्रॉन (Omicron Covid) को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा दी गई दिशानिर्देशों के अनुसार आज नागपुर प्रशासन एयरपोर्ट पर आए सउदी अरब से पहली फ्लाइट नागपुर लैंड किया है हम सभी यात्रियों का RT-PCR टेस्ट करा रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा कि “यह बहुत गर्व का क्षण है क्योंकि 50 फीसदी से ज्यादा योग्य आबादी को अब पूरी तरह से वैक्सीन लगाया जा चुका है.

भारत में अब कुल मामलों की संख्या 3,46,33,255, सक्रिय मामले 99,155, कुल रिकवरी 3,40,60,774 और कुल मौतों की संख्या 4,73,326 हो गई है. बात वैक्सीनेशन की करें तो 1,27,61,83,065 लोगों को वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज दी जा चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में 8,895 दर्ज किए गए . वहीं, 2,796 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here