Odisha Rains मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी दी
Odisha Rains मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी दी

 

Odisha Rains ओडिशा में अगले तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। 22 जुलाई से तीन दिनों तक प्रदेश में भारी से भारी बारिश होने की सम्भावना है। नदियों का जल स्तर पहले से ही बढ़ा हुआ है।

Odisha Rains हीराकुद जलभंडार से छोड़ा गया पहला बाढ़ का पानी महानदी में पहुंच गया है। इससे महानदी में भी जलस्तर बढ़ने लगा है। मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई चेतावनी के अनुसार भारी बारिश होने से नदियों में बाढ़ आने की सम्भावना बन सकती है। ऐसे में विशेष राहत आयुक्त ने सभी जिलाधीशों को सतर्क रहने के लिए निर्देश जारी किया है।

मौसम विभाग ने 22 जुलाई शुक्रवार से प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। 22 जुलाई को भारी बारिश के लिए बरगड़, सम्बलपुर, अनुगुल, ढेंकानाल, कटक, जगतसिंहपुर एवं पुरी जिले के लिए आरेंज चेतावनी जारी की गई है।

23 जुलाई 7 जिले में आरेंज तथा 15 जिले में भारी बारिश को लेकर पीली चेतावनी जारी की गई है। वहीं 24 जुलाई को 8 जिलों के लिए आरेंज एवं 10 जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गई है।

दक्षिण ओडिशा (Odisha Rains) के मालकानगिरी, कोरापुट, कालाहांडी, कंधमाल, नयागड़, गंजाम, गजपति, रायगड़ा, बौद्ध, सोनपुर, देवगड़ जिले में स्थिति बिगड़ने की सम्भावना है। इन सभी जिलों में 70 से 200 मिली मीटर तक बारिश हो सकती है।

लगातार वर्षा की सम्भावना होने से विभिन्न नदियों के जल स्तर बढ़ने के साथ ही बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने की सम्भावना है। कच्चा घर टूटने के साथ ही कच्चे रास्ते बह जाने की सम्भावना है। निचले इलाके में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में इन जिलों के जिलाधीश को सतर्क रहने के लिए विशेष राहत आयुक्त ने पत्र लिखा है।

Odisha Rains गंजाम के जिलाधीश ने जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी को 30 जुलाई तक रद कर दिया है। गंजाम में भारी से भारी बारिश होने की सम्भावना है। इससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने की सम्भावना है, ऐसे में बाढ़ की परिस्थिति को देखते हुए जिलाधीश ने सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी रद किया है।

Presidential Election Result 2022 द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा कौन होँगे नए राष्ट्रपति

Twitter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here