National Herald Case कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ईडी के समक्ष पेश होंगी
National Herald Case कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ईडी के समक्ष पेश होंगी

 

National Herald Case कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ करेगा. इस मामले में राहुल गांधी से भी पूछताछ हो चुकी है. उधर, ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे. दिल्ली पुलिस भी अलर्ट पर आ गई है.लिस ने कांग्रेस के मुख्यालय के आसपास बैरिकेड्स लगा दिए हैं.

National Herald Case दिल्ली वालों को आज सावधान रहने के साथ कुछ अतिरिक्त समय लेकर अपने ऑफिस या कामधंधे पर जाने की जरूरत है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज यहां कई इलाकों में ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) और रूट डायवर्जन (Route Diversion) का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में सरकारी परिवहन के साधनों की बात करें तो कुछ खास जगहों पर डीटीसी बसों के रूट डायवर्ट किए जाएंगे वहीं जरूरत पड़ने पर आज कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद करके लोगों की एंट्री भी रोकी जा सकती है.

ट्रैफिक डायवर्जन और जाम की एक वजह यह भी हो सकती है कि क्योंकि कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी National Herald Case की आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों के सामने पेशी है. इस पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है. जिस तरह राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था उसी तरह आज के हंगामे और ट्रैफिक पर पड़े असर का वैसा ही हाल दिल्ली में देखने को मिल सकता है. इस संभावना के चलते कांग्रेस अध्यक्ष के सरकारी आवास, कांग्रेस हेडक्वार्टर, ईडी हेडक्वॉर्टर और संसद भवन के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं कांग्रेस मुख्यालय के दोनों ओर यानी अकबर रोड को ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बुधवार को बंद कर दिया गया था. वो दायरा आज और बढ़ने की संभावना है.

National Herald Case पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज अकबर रोड, मोतीलाल नेहरू रोड, दस जनपथ, तुगलक रोड समेत आसपास के कई अन्य रास्तों से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा सकता है. जिसका सीधा असर इंडिया गेट, अशोक रोड, शाहजहां रोड और मंडी हाउस से लेकर मथुरा रोड और सरदार पटेल मार्ग तक देखने को मिल सकता है. यानी इन इलाकों में लोगों को जगह-जगह जाम से जूझना पड़ सकता है.

twitter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here