Municipal Election नगर निगम चुनाव में बीजेपी को मध्यप्रदेश के 3 शहरों में बड़ा झटका
Municipal Election नगर निगम चुनाव में बीजेपी को मध्यप्रदेश के 3 शहरों में बड़ा झटका

 

Municipal Election प्रदेश में 133 नगरीय निकायों के चुनाव परिणामों के नतीजे सामने आने लगे हैं। 11 नगर निगमों में से तीन में कांग्रेस और सिंगरौली में आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना ली है। यह भाजपा के लिए झटका है, क्योंकि इन सभी नगर निगमों पर उसका ही कब्जा रहा है।

(Municipal Election)मध्य प्रदेश के 11 नगर निगमों में महापौर पद के चुनावों में दिलचस्प स्थिति बन गई है। भाजपा सात और कांग्रेस तीन पर आगे है। सिंगरौली में पहली बार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। यह सभी 11 महापौर सीटें भाजपा के पास थी, जिसे बड़ा नुकसान होता दिख रहा है।

बुरहानपुर में (Municipal Election) महापौर चुनावों में चार दौर की गणना के बाद कांग्रेस को 48 हजार 136 वोट मिले, जबकि भाजपा को 47 हजार 267 वोट मिले हैं। कांग्रेस की शहनाज अंसारी 869 वोट से आगे चल रही थी। हालांकि, अंतिम क्षणों में भाजपा की माधुरी पटेल करीब 600 वोट से आगे निकल गई। ओवैसी की एआईएमआईएम ने यहां कांग्रेस के वोट काटे, जिसका लाभ भाजपा को मिला है। ओवैसी की पार्टी से शाइस्ता को उम्मीदवार बनाया था।

(Municipal Election)इसी तरह सिंगरौली में दिलचस्प मुकाबला है। 45 में से जिन 31 वार्डों में स्थिति स्पष्ट हुई है, उनमें से 20 में आम आदमी पार्टी आगे चल रही है। इस तरह इन चुनावों में आम आदमी पार्टी सिंगरौली में अपनी पहली परिषद बनाने की तैयारी में दिख रही है। सतना में पांचवें राउंड की गणना तक 18 हजार 878 वोट से भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार आगे चल रहे हैं।

पन्ना नगर पालिका के 28 में से 19 वार्ड पर भाजपा का कब्जा हो गया है। कांग्रेस ने छह और अन्य ने तीन सीटों पर जीत हासिल की है। इसी तरह अजयगढ़ नगर परिषद के 15 वार्ड में से 11 पर भाजपा और कांग्रेस व अन्य को दो-दो सीट मिली है। देवेंद्र नगर नगर परिषद के 15 में से आठ वार्ड भाजपा ने, चार कांग्रेस ने और शेष अन्य ने जीते हैं।  ककरहटी नगर परिषद के 15 में से छह वार्ड भाजपा ने जीते। कांग्रेस ने एक और अन्य ने आठ वार्ड पर कब्जा जमाया है।

Lulu Mall Controversy लुलु मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ते दो युवक गिरफ्तार

Twitter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here