Mukhtar Abbas Naqvi मुख्तार अब्बास नकवी बनाए गए बंगाल के राज्यपाल
Mukhtar Abbas Naqvi मुख्तार अब्बास नकवी बनाए गए बंगाल के राज्यपाल

 

Mukhtar Abbas Naqvi मुख्तार अब्बास नकवी  को क्या पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बना दिया गया है? किसी आधिकारिक ऐलान से पहले बीजेपी सांसद ने इसको लेकर ट्वीट किया. उन्होंने मुख्तार अब्बास नकवी को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनने पर पहले तो बधाई दे डाली. फिर कुछ ही देर में इस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया.

बता दें कि बंगाल के मौजूदा राज्यपाल जगदीप धनखड़ को NDA ने उपराष्ट्रपति चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में उनकी पोस्ट खाली होने के बाद किसी को उनकी जगह लेनी है. ऐसे में मुख्तार अब्बास नकवी (mukhtar abbas naqvi)का नाम सबसे आगे है. इससे पहले राष्ट्रपति की रेस में भी नकवी का नाम था. लेकिन NDA ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया था.

बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने लिखा था, ‘केंद्र सरकार द्वारा मुख्तार अब्बास नकवी (mukhtar abbas naqvi)को बंगाल का नया राज्यपाल बनाए जाने पर बधाई कुछ ही वक्त बाद हंसराज हंस ने इस ट्वीट को डिलीट कर दियाबता दें कि जगदीप धनखड़ ने बंगाल के राज्यपाल के पद से इस्तीफा भी दे दिया है. यह इस्तीफा मंजूर भी हो चुका है. मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को फिलहाल बंगाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

पराष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को प्रत्याशी न बनाए जाने से रामपुर के लोगों की उम्मीदों को झटका लगा है। नकवी ने इसी महीने छह तारीख को केंद्र सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। दरअसल उनका राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त हो गया था। पार्टी ने उन्हें राज्यसभा सदस्य भी नहीं बनाया।

इसके पहले रामपुर में हुए लोकसभा उपचुनाव में नकवी को प्रत्याशी नहीं बनाया गया था। जिसके बाद रामपुर के लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें कोई और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बना सकती है, लेकिन भाजपा ने शनिवार को उनके बजाय पश्चिमी बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को प्रत्याशी घोषित कर दिया। इससे रामपुर के लोगों की उम्मीदों को झटका लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here