Mehul Choksi भगोड़े हिरा कारोबारी मेहुल चौकसी गिरफ्तार, जल्द भारत लाया जायेगा

0
58
Mehul Choksi भगोड़े हिरा कारोबारी मेहुल चौकसी गिरफ्तार, जल्द भारत लाया जायेगा
Mehul Choksi भगोड़े हिरा कारोबारी मेहुल चौकसी गिरफ्तार, जल्द भारत लाया जायेगा

Mehul Choksi :भगोड़े हिरा कारोबारी मेहुल चौकसी डोमिनिका में गिरफ्तार, जल्द भारत लाया जायेगा.

नई दिल्ली|पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के प्रत्यर्पण की कोशिशों में लगे भारत की उम्मीदों को फिलहाल के लिए झटका लग गया है। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के प्रत्यर्पण पर डोमिनिकाई कोर्ट ने रोक लगा दी है, क्योंकि चोकसी के वकील ने वहां बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है और कहा है कि उसे कानूनी अधिकारों से वंचित कर दिया गया था और उसे शुरू में अपने वकीलों से मिलने की अनुमति नहीं दी गई थी। इस मामले में आज फिर से सुनवाई होगी। कोर्ट ने 28 मई को स्थानीय समयानुसार नौ बजे सुनवाई के लिए कहा है।

एक वक़्त भारत के हीरा कारोबार के पोस्टर बॉय रहे मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) पर निगाह डालें, तो उनकी कहानी भी इस एटीएम जैसी ही नज़र आती है. उनकी हर शुरुआत हीरे जैसी चमकदार थी. उनके तौर-तरीक़े हमेशा सोने जैसे लचीले रहे. लेकिन, नतीजा हर बार ऐसा, जैसे कोई गहनों की दुकान पर ठग लिया गया हो.

Yaas Cyclone बंगाल और ओडिशा यास ने मचाई तबाही, बिहार और झारखण्ड में हाई अलर्ट जारी
Shri Prakash shukla :- 25 साल का लड़का जिसने मुख्यमंत्री की सुपारी 6 करोड़ में ली

ANI

आप पूछ सकते हैं कि उस एटीएम से मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) क्यों याद आते हैं. जवाब ये है कि वो एटीएम मेहुल की कंपनी गीतांजलि ने लगाया था. अगला सवाल होगा कि मेहुल चोकसी ही क्यों याद आते हैं. इसके कई जवाब हैं.

मेहुल ने पिता चीनूभाई चोकसी के हीरों के सिर्फ़ कटिंग-पॉलिशिंग के कारोबार को विदेशी कंपनियां ख़रीदने तक का रास्ता दिखाया

मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के डोमिनाका में वकील वेन मार्श ने कहा कि यह न्याय का उपहास है क्योंकि चोकसी कानूनी प्रतिनिधित्व का हकदार है, चाहे वह एंटीगुआ में हो या डोमिनिका में। वहीं, भारत में चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि उनके मुवक्किल (मेहुल चोकसी) को जॉली हार्बर से कई लोगों ने उठाया था, जहां उनके अचानक लापता होने के बाद उनकी कार मिली थी और फिर उन्हें डोमिनिका ले जाया गया।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में चोकसी के डोमिनिकाई वकील वेन मार्शे ने कहा कि मैंने पाया कि उसे (मेहुल चोकसी) (Mehul Choksi) बुरी तरह पीटा गया था, उसकी आंखें सूजी हुई थीं और उसके शरीर पर कई जले हुए निशान थे। उसने मुझे बताया कि एंटीगुआ के जॉली हार्बर में उसका अपहरण कर लिया गया था और उन लोगों द्वारा डोमिनिका लाया गया था जिन्हें वह भारतीय मान रहा था। एंटीगुआ पुलिस का मानना है कि उसे किडनैप कर एक जहाज पर ले जाया गया था, जो लगभग 60-70 फीट लंबा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here