Maruti Jimny ऑफ-रोड एसयूवी के 5-डोर वर्जन टेस्टिंग के दौरान देखा गया
Maruti Jimny ऑफ-रोड एसयूवी के 5-डोर वर्जन टेस्टिंग के दौरान देखा गया

 

Maruti Jimny नई सुजुकी जिम्नी ऑफ-रोड एसयूवी के 5-डोर वर्जन को हाल ही में यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. टेस्टिंग के दौरान एसयूवी Maruti Jimny के डिजाइन को छिपाने के लिए कवर किया गया था. हालांकि, इसके सिग्नेचर बॉक्सी स्टाइल से इसे आराम से पहचाना जा सकता था. तस्वीरों में एसयूवी के पीछे के दरवाजे और दरवाजे के हैंडल के अलावा पीछे की तरफ अतिरिक्त खिड़कियां और विस्तारित व्हीलबेस से पुष्टि होती है कि यह सुजुकी जिम्नी का 5-डोर वर्जन है.

हालांकि, प्रोटोटाइप से टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील गायब था, जो प्रोडक्शन वर्जन में मिलेगा. Maruti Jimny रिपोर्ट्स के अनुसार, 5-डोर वाली जिम्नी में 2550 मिमी लंबा व्हीलबेस हो सकता है और यह Maruti Jimny लंबाई में 3850 मिमी हो सकती है. इसकी कुल चौड़ाई और ऊंचाई इसके 3-डोर वाले वर्जन के समान ही हो सकती है. पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए अधिक लेगरूम बनाने के लिए इसके लैडर-फ्रेम आर्किटेक्चर को बढ़ाया जाएगा. इसमें बूट स्पेस भी ज्यादा मिल सकता है.

Maruti Jimny स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई 5-डोर जिम्नी में नया और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो नई ब्रेज़ा के जैसा हो सकता है. ऐसा लगता है कि इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 3-डोर वर्जन से लिया गया है. भारत में मारुति जिम्नी को ब्रेजा के 1.5L K15C पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस करके पेश किए जाने की संभावना है. यह सेटअप 103bhp टॉप पावर और 137Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here