Lulu Mall Controversy लुलु मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ते दो युवक गिरफ्तार
Lulu Mall Controversy लुलु मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ते दो युवक गिरफ्तार

 

Lulu Mall Controversy लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के बाद शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। पुलिस और मॉल प्रशासन की तमाम रोक के बाद भी शनिवार को दो युवकों ने अंदर बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ी। यह युवक करणी सेना के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं। इसका वीडियो सामने आया है। हालांकि, पुलिस ने वीडियो में दिखाई दे रहे युवकों के बारे में जानकारी होने से इंकार कर दिया है।

मॉल के आस-पास ड्रोन से निगरानी की जा रही है। इससे पहले, दोपहर में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठनों के सदस्यों को पुलिस ने खदेड़ दिया था।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बहुचर्चित लुलु मॉल (Lulu Mall Controversy)में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हुआ था. मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद आज बड़ी संख्या में हिंदू युवा मंच के कार्यकर्ता भी लुलु मॉल पहुंचे और उन्होंने वहां पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का प्रयास किया था. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया.

(Lulu Mall Controversy)  करणी सेना और राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के सदस्य हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे थे। इनके हाथ में भगवा झंडे थे और जय श्रीराम, जय हनुमान के नारे लगा रहे थे।पुलिस ने इन्हें मॉल में जाने से रोका तो वे बाहर ही बैठकर चालीसा पाठ करने लगे। उन्हें हल्का बल प्रयोग करके हटाने की कोशिश की तो झड़प हो गई। पुलिस ने मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ा। 20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। मॉल की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के अध्यक्ष आदित्य मिश्रा शनिवार दोपहर 1 बजे 12 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ लुलु मॉल (Lulu Mall Controversy)पहुंचे। उनका कहना था कि जब मॉल के अंदर नमाज हो रही है, तो हमें हनुमान चालीसा पढ़ने से क्यों रोका जा रहा है?

Teesta Setalvad SIT ने हलफनामे में तीस्ता सीतलवाड़ का किया खुलासा, रिपोर्ट पढ़‍िए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here