Ludhiana Court Blast लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट से 2 की मौत, 6 घायल

0
19
Ludhiana Court Blast लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट से 2 की मौत, 6 घायल
Ludhiana Court Blast लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट से 2 की मौत, 6 घायल

 

Ludhiana Court Blast पंजाब में लुधियाना के कोर्ट (Ludhiana Court Blast) परिसर में ब्लास्ट हुआ है. इसमें दो लोगों की मौत हो गई है वहीं चार जख्मी बताए जा रहे हैं.  पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के लुधियाना पहुंचने (Ludhiana Court Blast) से कुछ देर पहले ही हुआ है।

Bhangarh Fort भारत का सबसे खौफनाक किला भानगढ़ फोर्ट की पूरी कहानी

बताया जा रहा है कि धमाका  तीसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम में हुआ। सूत्रों ने भास्कर को बताया कि बाथरूम से एक क्षत-विक्षत बॉडी बरामद हुई है। आशंका जाहिर की जा रही है कि यह बॉडी सुसाइड बॉम्बर की है। हालांकि अभी इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

 

घायलों में एडवोकेट कुलदीप मंड भी शामिल हैं। उन्हें जीएमसी ले जाया गया है। सीपी गुरप्रीत भुल्लर भी मौके पर हैं। आशंका जताई जा रही है कि घटना में IED का उपयोग किया गया है।

ANI

इधर, रिकॉर्ड रूम में कई कर्मचारियों के दबे होने की सूचना है। पुलिस ने सारा कोर्ट कांप्लेक्स खाली करवा दिया है। वकीलों का आरोप कि कचहरी परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। उनका आरोप है कि धमाके के पौने घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है।

लुधियाना कोर्ट (Ludhiana Court Blast)में ब्लास्ट के बाद एनआईए और एनएसजी को वहां जांच के लिए भेजा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, NIA की दो टीम लुधियाना जा रही हैं. वहीं NSG की एक टीम लुधियाना जाएगी. नेशनल बम डेटा सेंटर की टीम भी लुधियाना भेजी जा रही है. जांच के लिए NIA की दो सदस्यीय टीम भी चंडीगढ़ से रवाना हो चुकी है।

NIA की टीम पंजाब पुलिस की फोरेंसिक टीम के साथ मिलकर धमाके(Ludhiana Court Blast) की जांच करेगी। इसमें यह भी देखा जाएगा कि क्या ये विदेशी ताकतों की हरकत तो नहीं है। अगर इसमें टेरर एंगल मिला तो फिर NIA जांच अपने हाथ में लेगी। इसके अलावा चंडीगढ़ से फोरेंसिक टीम को भी लुधियाना भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here