Lockdown Guidelines दिल्ली में छह दिन का लॉकडाउन केजरीवाल सरकार

0
12
Lockdown Guidelines दिल्ली में छह दिन का लॉकडाउन केजरीवाल सरकार
Lockdown Guidelines दिल्ली में छह दिन का लॉकडाउन केजरीवाल सरकार

Lockdown  दिल्ली में एक सप्ताह के लिए मिनी लॉकडाउन लगने जा रहा है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उप-राज्यपाल अनिल बैजल के साथ मीटिंग में यह फैसला लिया गया है।

Lockdown: दिल्ली में छह दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में अब जगह नहीं बच पा रही है। स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा जाएं और कोई भयावह त्रासदी का सामना करना पड़े, इससे पहले हमें कड़े कदम उठाने होंगे। सीएम ने कहा कि उन्होंने उप-राज्यपाल अनिल बैजल के साथ मीटिंग में हालात की समीक्षा की जिसके बाद सरकार को लगा कि अब लॉकडाउन जैसा कड़ा कदम उठाना ही होगा। उन्होंने दिल्लीवासियों से Lockdown का कड़ाई से पालन करने की भी अपील की।

कोरोना की नई लहर से प्रदेश में बिगड़ते हालात के मद्देनजर आज उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में कई उच्चस्तरीय अधिकारी भी शामिल रहे। कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में दिल्ली में अगले सात दिनों तक चौबीसो घंटे कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। बहरहाल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग के बाद अपने संबोधन में क्या कहा, आइए जानते हैं…

– रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक छह दिन के लिए दिल्ली में Lockdown लगाया जा रहा है। इस दौरान अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी। 50 लोगों के साथ शादियां भी हो सकेंगी। हमारी गुजारिश है कि Lockdown का पूरा पालन करें, घर से बाहर नहीं निकलें। आपने हर बार मेरी अपील मानी है, पूरी उम्मीद है कि इस बार भी हमारा साथ देंगे।

प्रति 10 लाख टेस्ट के लिहाज से तुलना की जाए तो दिल्ली में शायद दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। हमने न नए कोरोना केस के आंकड़े कम करके बताए और न ही मौतों को कम करके बताया। हमने ईमानदारी से सारी बातें बताईं, इस कारण आपने हमारा भरपूर साथ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here