Kisan Andolan दिल्ली की तरह लखनऊ में चारों तरफ रास्‍ते होंगे सील राकेश ट‍िकैत

0
67
Kisan Andolan दिल्ली की तरह लखनऊ में चारों तरफ रास्‍ते होंगे सील राकेश ट‍िकैत
Kisan Andolan दिल्ली की तरह लखनऊ में चारों तरफ रास्‍ते होंगे सील राकेश ट‍िकैत

 

नई दिल्ली| केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के ख‍िलाफ क‍िसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) लगातार चल रहा है। ऐसे में सोमवार को लखनऊ में संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार के ख‍िलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान क‍िया। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश ट‍िकैत ने कहा क‍ि अब लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा। जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही यहां के सारे रास्‍ते क‍िसानों की ओर से सील क‍िए जाएंगे। हम इसकी तैयारी करेंगे।

Sex Life शारीरिक सम्बन्ध बनाने के वक़्त रखे इन सभी बातों का खास ख्याल.

Jagannath Temple जगन्नाथ मंदिर के 9 रहस्य जिसका जवाब विज्ञान के पास भी नहीं है.

टिकैत ने कहा कि हमारी लड़ाई बीजेपी से नहीं है बल्कि मोदी सरकार से है। राकेश टिकैत ने कहा कि हम सरकार के आरोपों से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने एक बार फिर से साफ किया कि सरकार जब तक तीन कानूनों को वापस नहीं लेगी, तब तक आंदोलन (Kisan Andolan) जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार एमएसपी के लिए कानून नहीं बना रही है।

यह सिर्फ किसानों के लिए ही आंदोलन (Kisan Andolan) नहीं है बल्कि गरीबों, मजदूरों के लिए भी है। इसके अलावा राकेश टिकैत ने आज तक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में महापंचायत का भी ऐलान किया। इस दौरान किसान आंदोलन की आगे की रणनीति तय की जाएगी।

गणतंत्र दिवस के मौके पर भी किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी। इस दौरान किसान लाल किले तक पहुंच गए थे और दिल्ली में हर तरफ हिंसा जैसा माहौल बन गया था। पुलिस और किसानों के बीच कई जगह झड़पें तक हुई थीं।

बता दें कि प्रदर्शनकारी किसान जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ (Kisan Andolan) चला रहे हैं। किसानों का यह जमावड़ा संसद के मॉनसून सत्र खत्म होने तक जारी रहेगा। यहां रोजाना 200 किसान सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक जुट रहे हैं। बीते साल नवंबर से ही किसान केंद्र के लाए तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

The Press Note

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here