Kaali Poster डायरेक्टर लीना मणिमेकलई की बढ़ी मुश्किलें जानें क्या है पूरा मामला

0
19
Kaali Poster डायरेक्टर लीना मणिमेकलई की बढ़ी मुश्किलें जानें क्या है पूरा मामला
Kaali Poster डायरेक्टर लीना मणिमेकलई की बढ़ी मुश्किलें जानें क्या है पूरा मामला

 

Kaali Poster Controversy देशभर में इन दिनों धर्म के नाम पर लगातार विवाद देखने को मिल रहा है। नुपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद भड़की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि डॉक्युमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर ने इस आग को और हवा दे दी है। काली के पोस्टर से शुरू हुआ यह विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। देवी का अपमान करता यह पोस्टर सामने आने के बाद से ही डॉक्युमेंट्री की निर्देशक लीना मणिमेकलई चर्चाओं में बनी हुई हैं। इतना ही नहीं अपनी इस फिल्म को लेकर वह विवादों में फंसती जा रही हैं।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali Poster Controversy)की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई के खिलाफ हरिद्वार में FIR दर्ज की गई है. आरोप है कि उन्होंने धार्मिक भावनाएं भड़काई हैं. लीना के साथ ही उनकी टीम के 10 अन्य लोगों के खिलाफ भी FIR दर्ज हुई है.

ट्विटर द्वारा पोस्टर हटाने के बाद डायरेक्टर ने विवादित बयान दिया है. लीना के इस बयान से एक बार फिर से लोगों की भावनाएं आहत हुई है. लीन ने एक ट्वीट किया है. जिसमें लिखा है कि मेरी काली (Kaali Poster Controversy) क्वीर Queer है. वह एक फ्री आत्मा है. वह इस समाज के पितृसत्ता पर थूकती है. वह हिंदुत्व को खत्म करती हैं. वो पूंजीवादी को नष्ट करती है. वह अपने हजार हाथों सो सभी को गले लगाती हैं. उनके इस बयान ने एक बार फिर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है.

मां काली के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ यह पूरा विवाद कनाडा (Kaali Poster Controversy) के टोरंटो से जुड़ा हुआ है, जहां लीना ने काली पर बनाई इस डॉक्युमेंट्री का पोस्टर जारी किया था। दो जुलाई को सबसे पहले लीना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस पोस्टर को शेयर किया था। इसके बाद इसे कनाडा के आगा खां म्यूजियम में दिखाया गया। पोस्टर सामने आने पर कनाडा के इंडियन हाई कमिशन ने इसके खिलाफ आपत्ति भी जाहिर की थी, जिसके बाद काली के अपमान की यह आग भारत तक पहुंच गई। मां काली (Kaali Poster Controversy) के इस अपमानित पोस्टर को देख लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे देखते ही देखते यह विवाद देश भर में फैल गया। विवाद को देखते हुए बाद में ट्विटर ने लीना के काली फिल्म के इस विवादित पोस्टर को ट्विटर से हटा दिया है।

CBI Raid सीबीआई ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के चेन्नई आवास पर मारा छापा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here