Jharkhand Lockdown: झारखंड सरकार ने लिया फैसला 22 से 29 अप्रैल तक एक सप्ताह का लॉकडाउन

0
18
Jharkhand Lockdown झारखंड सरकार ने लिया फैसला 22 से 29 अप्रैल तक एक सप्ताह का लॉकडाउन
Jharkhand Lockdown झारखंड सरकार ने लिया फैसला 22 से 29 अप्रैल तक एक सप्ताह का लॉकडाउन

Jharkhand Lockdown CM हेमंत ने झारखंड में 29 अप्रैल तक लगाया संपूर्ण लॉकडाउन.

Jharkhand दिल्ली के बाद झारखंड में भी लॉकडाउन लगा दिया गया है. हेमंत सोरोन सरकार ने सरकार 22 अप्रैल की शाम से 29 अप्रैल की शाम तक यानी 7 दिन का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. इसे सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया गया है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने आज मंगलवार को सीएम आवास में बैठक कर बड़ा फैसला लिया है. 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक झारखंड (Jharkhand) में लॉकडाउन रहेगा. सीएम ने राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर ये फैसला लिया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को लेकर कुछ रियायतें भी दी गयी हैं. मुख्यमंत्री ने 22 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे से 29 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की घोषणा की है.

हेमंत सोरोन ने किया tweet.

vaccination: 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को लगेगा Corona Vaccine, PM Modi की बैठक के बाद फैसला

इधर, रांची में कोरोना का कहर देखते हुए कारोबारियों ने सेल्फ लॉकडाउन का पालन करते हुए दुकानें बंद रख रहे हैं. सचिवालय कर्मचारी संघ भी लॉकडाउन की मांग के मद्देनजर सामूहिक अवकाश पर हैं. झारखंड (Jharkhand) चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी लॉकडाउन को जरूरी बताते हुए सेल्फ लॉकडाउन की घोषणा की. और कारोबारियों से दुकानें बंद रखने की अपील की. राज्य की जनता की भी हर हाल में कोरोना चैन तोड़ने के पक्ष में हैं. यानी चौतरफा दबाव को देखते हुए सरकार ने एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. थोड़ी देर में इसका ऐलान हो सकता है.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने बीते दिन मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से फोन पर बात की थी और झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण से बेकाबू हो रहे हालात को संभालने के लिए राज्‍य में कम से कम एक सप्‍ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की मांग की थी। सीएम की सर्वदलीय बैठक में झारखंड (Jharkhand) मुक्ति मोर्चा, भाजपा, राजद ने झारखंड में लॉकडाउन लागू करने की वकालत की थी। कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष राजेश ठाकुर ने भी कोरोना पर नियंत्रण के लिए झारखंड में लॉकडाउन लागू करने की मांग की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here