Jharkhand Congress झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक गिरफ्तार भारी मात्रा में कैश जब्त
Jharkhand Congress झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक गिरफ्तार भारी मात्रा में कैश जब्त

Jharkhand Congress के तीन विधायकों के पास से मिला था भारी मात्रा में कैश, कांग्रेस ने उन्हें किया सस्पेंड

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कैशकांड के बाद झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों (Jharkhand Congress Mla Cash Case) को गिरफ्तार कर लिया गया है। विधायकों के साथ गाड़ी के ड्राइवर और एक और सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी उन पर कार्रवाई की है। विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को पार्टी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह रविवार को दिन में करीब साढ़े 11 बजे प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई।

कांग्रेस ने शनिवार को तीन विधायकों (Jharkhand Congress Mla )के पकड़े जाने के बाद बीजेपी पर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress Mla ) के महासचिव एवं प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि, ”आने वाले दिनों में कोई भी जनप्रतिनिधि, पार्टी का जिम्मेदार पदाधिकारी या कोई भी कार्यकर्ता हो, हर किसी की जानकारी हमारे पास है. जो कोई भी इससे जुड़ा हुआ या लिप्त पाया जाता है, पार्टी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी.”

(Jharkhand Congress Mla ) कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा था, ‘‘झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ आज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया. दिल्ली में ‘हम दो’ का ‘गेम प्लान’ झारखंड में भी वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी जोड़ी लगाकर किया था.”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here