Israel: इसराइल पर हमला कई लोगों की गई जान , एक भारतीय महिला नागरिक की मौत.

0
61
Israel: इसराइल पर हमला कई लोगों की गई जान , एक भारतीय महिला नागरिक की मौत.
Israel: इसराइल पर हमला कई लोगों की गई जान , एक भारतीय महिला नागरिक की मौत.

Israel:- इजरायली अफसरों द्वारा शेख जारा इलाके में रह रहे फिलीस्तीनियों को हटाने की कार्रवाई.

एजेंसी| इसराइल (Israel) की राजधानी घोषित किए गए शहर यरूशलम इन दिनों फिर हिंसा में घिरा हुआ है. इसराइल (Israel) अफसरों द्वारा शेख जारा इलाके में रह रहे फिलीस्तीनियों को हटाने की कार्रवाई के बाद शुरू हुई. उसके बाद से शहर में हिंसा जारी है. हमास गाजा पट्टी से इसराइल पर रॉकेट दाग रहा है तो इसराइल इसके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. यरूशलम दुनिया के सबसे प्राचीन शहरों में है. तीन धर्मों के पवित्र स्थान इस शहर में हैं.अगर इसराइल इस पर अधिकार जताता है तो फिलीस्तीनियों ने भी इस शहर को राजधानी घोषित किया हुआ है.

Vaccine Rumor :- वैक्सीन की दूसरी डोज में देरी हो जाने से पहली डोज खराब नहीं होती.

Epidemic: हर 100 साल में होता है महामारी का हमला, क्या ये प्रकृति का अपना तरीका है?

फ़लस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने गज़ा में इसराइली (Israel) हवाई हमले में अपने सीनियर कमांडरों की मौत और एक बहुमंज़िला इमारत के गिरने के बाद इसराइल पर दर्जनों रॉकेट हमले किए हैं.

इसराइल (Israel) और फ़लस्तीनी चरमपंथियों के बीच सोमवार से अचानक हिंसा भड़क उठी है जो थमने का नाम नहीं ले रही. फ़लस्तीनी चरमपंथी इसराइल में रॉकेट हमले कर रहे हैं और इसराइल (Israel) गज़ा में चरमपंथियों के ठिकानों को निशाना बना रहा है. अब तक गज़ा में 65 लोग मारे गए हैं जिनमें 14 बच्चे हैं. वहीं इसराइल में सात लोगों की मौत हुई है.

एक भारतीय महिला नागरिक की गई जान इसराइल (Israel)                                                                भारत के केरल राज्‍य की रहने वाली सौम्या संतोष की भी जान चली गई. सौम्या के पति संतोष ने कहा कि वे विडियो कॉल पर बात कर रहे थे और अचानक उन्होंने एक भयानक शोर सुना और दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं आया. संतोष ने बताया, थोड़ी देर के बाद, मैंने कुछ लोगों का शोर सुना, क्योंकि विडियो कॉल कनेक्ट हो गया. बाद में, मुझे बताया गया कि वह कुछ अन्य लोगों के साथ मर गई है. हमने उसे दूसरी जगह जाने के लिए कहा था और वह एक बुजुर्ग महिला की देखभाल कर रही थी.

THE PRESS NOTE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here