March 3, 2024

The Press Note

A News Blog

INDIA Alliance Meeting विपक्षी गठबंधन की बैठक पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने तंज कसा

1 min read
INDIA Alliance Meeting विपक्षी गठबंधन की बैठक पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने तंज कसा

INDIA Alliance Meeting विपक्षी गठबंधन की बैठक पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने तंज कसा

INDIA Alliance Meeting विपक्षी गठबंधन की बैठक पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने तंज कसा विपक्षी गठबंधन  सिर्फ बैठकें करता है काम नहीं करता

दिल्ली| विपक्षी गठबंधन (INDIA Alliance Meeting) के शीर्ष नेतृत्व की महत्वपूर्ण बैठक आरंभ हो चुकी है। इस बैठक के दौरान, गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे के लिए रणनीति तय करने और गठबंधन के संयोजक का चयन करने पर चर्चा हो सकती है। यह वर्चुअल बैठक है, जिसमें 14 पार्टियों के नेता शामिल हैं। हालांकि, इससे पहले ही विपक्ष को एक झटका मिला है और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस बैठक में शामिल नहीं होने का एलान किया है। विपक्षी गठबंधन की बैठक के संदर्भ में भाजपा सांसद दिलीप घोष ने एक तंज दिया है, कहते हुए, ‘विपक्षी गठबंधन कोई काम नहीं करता और सिर्फ बैठकें करता है। कुछ नहीं होगा और जल्द ही यह गठबंधन टूट जाएगा।

INDIA Alliance Meeting ममता बनर्जी  बैठक में शामिल नहीं 

टीएमसी ने ट्विटर पर एक ट्वीट करके कहा कि उन्हें इस बैठक के लिए बहुत शॉर्ट नोटिस पर सूचना मिली थी और साथ ही कांग्रेस ने बैठक के एजेंडे के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई थी। इन हालातों में, टीएमसी ने दूसरी बार कांग्रेस के साथ बैठक में शामिल होने से इंकार किया है। गुरुवार को, टीएमसी ने बंगाल में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ बैठक में शामिल होने की पेशकश पर इंकार कर दिया था। इस समय मीडिया रिपोर्ट्स बता रही हैं कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटें देने का प्रस्ताव रखा है, और यह संभावना है कि वह तीन सीटों तक मान सकती हैं, लेकिन कांग्रेस इस पर सहमत नहीं है।

Atal Setu Mumbai देश के सबसे लंबे पुल का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

INDIA Alliance Meeting File Photo
INDIA Alliance Meeting File Photo

विपक्षी गठबंधन में संयोजक पद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर चर्चा हो रही है। जदयू चाहती है कि संयोजक का कार्यक्षेत्र नीतीश कुमार को सौंपा जाए, क्योंकि उनकी नेतृत्व में पहल में विपक्षी पार्टियां एकजुट हुईं थीं। हालांकि, ममता बनर्जी की पार्टी ने इसके खिलाफ आपत्ति जताई है।

The Press Note

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *