Ind vs Eng ODI : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत आज से
Ind vs Eng ODI : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत आज से

 

Ind vs Eng ODI : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत मंगलवार 12 जुलाई से होने जा रही है। इस मैच में सबकी नजर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर रहने वाली है। उनके पास मुकाबले के दौरान दिग्गज सचिन तेंदुलकर और एबी डिविलियर्स के रिकार्ड को तोड़ने का मौका होगा। वनडे क्रिकेट में बड़ी बड़ी पारियों खेल चुके रोहित ने आज अगर शतक जमाया तो वह एक बेहद खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

24 ओवर के बाद इंग्लैंड (Ind vs Eng ODI )का स्कोर 103/9 है। जसप्रीत बुमराह 5 विकेट ले चुके हैं। ये उनके वनडे करियर में दूसरी बार है जब उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए हैं। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ 2017 में बुमराह ने 5 विकेट लिए थे।

वहीं, मोहम्मद शमी ने 3 विकेट ले चुके हैं। डेविड विली और ब्राइडन कार्स क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत ने इंग्लैंड (Ind vs Eng ODI ) के 5 विकेट 10 ओवर में ही गिरा दिए। 2004 के बाद यह कारनामा पहली बार टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किया है। इससे पहले दाम्बुला में UAE के खिलाफ भारत ने 10 ओवर में 5 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड (Ind vs Eng ODI ) को जसप्रीत बुमराह ने शुरुआती झटके दिए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के दो बल्लेबाज को पवेलियन भेज दिया। पहले जसप्रीत ने जेसन रॉय को बोल्ड किया। उसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए जो रूट को अपना शिकार बनाया। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए और ऋषभ पंत को कैच दे बैठे। दोनों के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स मैदान पर उतरे, लेकिन मोहम्मद शमी ने उनको भी पवेलियन भेज दिया। स्टोक्स भी अपना खाता नहीं खोल पाए।

(Ind vs Eng ODI ) आज के मैच में जब भारत की बल्लेबाजी आएगी तो सबकी नजर कप्तान रोहित शर्मा पर रहेगी। दो साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है उन्होंने कोई शतक नहीं बनाया। अगर इस मैच में वह शतक बनाने में कामयाब हुए तो फिर एक साथ भारतीय दिग्गज सचिन और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डिविलियर्स का रिकार्ड अपने नाम कर लेंगे। विदेशी धरती पर किसी एक देश में खेलते हुए सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में रोहित इस वक्त सचिन तेंदुलकर (भारत), एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका) और सईद अनवर (पाकिस्तान) के साथ 7-7 शतक के साथ बराबरी पर खड़े हैं। आज के मुकाबले में शतक जमाने के साथ ही वह इन तीनों ही दिग्गजों को पीछे छोड़ वर्ल्ड रिकार्ड बना लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here