Hero MotoCorp: हीरो ने भारत में अपने सभी 6 प्लांट 1 मई तक बंद किए

0
46
Hero MotoCorp: हीरो ने भारत में अपने सभी 6 प्लांट 1 मई तक बंद किए
Hero MotoCorp: हीरो ने भारत में अपने सभी 6 प्लांट 1 मई तक बंद किए

Hero MotoCorp ने 22 अप्रैल से 1 मई के बीच देश में अपनी सभी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को बंद करने का ऐलान किया है.

Hero MotoCorp: देश के अलग-अलग इलाकों में भले ही सीमित स्तर का लॉकडाउन लगा हो, लेकिन इसका इकोनॉमी पर कुछ असर दिखने लगा है. देश की दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने चार दिन के लिए अपने कारखानों में कामकाज बंद करने का ऐलान किया है

देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर का असर अब ऑटो इंडस्ट्री पर दिखाई देने लगा है। भारत में तेजी से बढ़ते मामलों के बीच देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपनी सभी प्लांट और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बंद कर दी हैं। कंपनी ने कहा कि वो 22 अप्रैल से 1 मई तक इन यूनिट्स को चरणबद्ध तरीके से बंद रखेगी।

हीरो (Hero MotoCorp) ने बताया कि इस समय का इस्तेमाल अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में जरूरी मेंटेनेंस वर्क करने में करेगी। इस टेम्पररी शटडाउन के दौरान कंपनी का ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (GPC) भी बंद रहेगा। देश में कोविड संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 21.50 लाख से ज्यादा है।

Nashik Oxygen Leak: नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 लोगों की मौत

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के मुताबिक सभी प्लांट सामान्य परिचालन को फिर से शुरू करेंगे. बयान में कहा गया है कि स्थानीय परिदृश्य के आधार पर 22 अप्रैल से 1 मई के बीच प्रत्येक संयंत्र और जीपीसी चार दिनों तक बंद रहेंगे. कंपनी के सभी कॉर्पोरेट कार्यालय पहले से वर्क फ्रोम होम मोड पर है.

पिछले साल लगे लॉकडाउन के बाद ऑटो उद्योग को रिकवरी के रास्ते पर वापस लाने की जल्दी थी, अधिकांश ब्रांडों ने बिक्री संख्या, नवीनतम प्रतिबंधों को पीछे छोड़ दिया था. माना जा रहा है कई राज्यों में लगा लॉकडाउन भारतीय अर्थव्यवस्था के रूप में फिर से ऑटो उद्योग को प्रभावित कर सकता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here