Hamid Ansari पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर ISI एजेंट पाक पत्रकार को बुलाने का आरोप
Hamid Ansari पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर ISI एजेंट पाक पत्रकार को बुलाने का आरोप

 

Hamid Ansari नुसरत मिर्ज़ा ने इस इंटरव्यू में दावा किया है कि जब हामिद अंसारी भारत के उप-राष्ट्रपति थे तब उन्हें एक सेमिनार के लिए भारत बुलाया गया और उन्होंने भारत यात्रा के दौरान इकट्ठा की गई जानकारी को आईएसआई के साथ साझा किया  बीजेपी ने कहा है कि, कांग्रेस के लिंक पाकिस्तान से जुड़े हैं. कांग्रेस आईएसआई एजेंट से आतंकवाद से लड़ना सीख रही थी. बीजेपी ने सवाल उठाते हुए कहा कि, भारत की जासूसी करने वाला आईएसआई एजेंट हामिद अंसारी के साथ क्या कर रहा था?

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, कांग्रेस को पाकिस्तान से करंट आता है. संवैधानिक पद की बड़ी जिम्मेदारी होती है. उन्होंने कहा कि, हामिद अंसारी जी ने गलत जानकारी सामने रखी. भाजपा की तरफ से पूछे गए कांग्रेस पार्टी और हामिद अंसारी से सवालों के जवाब में हामिद अंसारी जी ने सारा ठीकरा कांग्रेस सरकार पर ये कहकर फोड़ा कि जो उपराष्ट्रपति (Hamid Ansari) के कार्यक्रम में बुलाए जाते हैं वो सरकार की सलाह से बुलाए जाते हैं

Twitter

भाटिया ने दावा किया कि अंसारी जी कहते हैं कि नुसरत मिर्जा को उन्होंने कभी आमंत्रित नहीं किया लेकिन उपराष्ट्रपति (Hamid Ansari) के कार्यालय की ओर से 2010 की कॉन्फ्रेंस के लिए फोन पर आयोजकों से कहा गया था कि आप पत्रकार नुसरत मिर्जा को आमंत्रित कीजिए। भाजपा ने सवाल किया कि ऐसा क्यों कहा, क्या रिश्ता है? भाटिया ने कहा कि जिस सेमिनार का जिक्र अंसारी जी ने किया है, उसके आयोजक सुप्रीम कोर्ट के वकील का बयान आया है। वह कहते हैं कि उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (Hamid Ansari) जोर दे रहे थे और जब नहीं बुलाया गया तो वह काफी नाराज हो गए। अंसारी जी ने अपमानित महसूस किया और नाराज होने के कारण वह 1 घंटे की जगह 20 मिनट ही रहे।

भाटिया ने कहा कि बड़े संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों की जिम्मेदारी भी बड़ी होती है। कोई भी व्यक्ति हो, सबसे ऊपर भारत है, भारत के नागरिकों का हित है। उन्होंने कहा कि हामिद अंसारी जी ने सारा ठीकरा कांग्रेस की सरकार पर यह कहकर फोड़ा है कि जो विदेशी गणमान्य व्यक्ति उपराष्ट्रपति (Hamid Ansari) के कार्यक्रम में बुलाए जाते हैं, ये सरकार (विदेश मंत्रालय) की सलाह से बुलाए जाते हैं।
दरअसल, नुसरत मिर्जा को आमंत्रित करने के भाजपा के दावे को खारिज करते हुए अंसारी ने कहा है कि भारत के उपराष्ट्रपति की ओर से विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण आमतौर पर विदेश मंत्रालय के माध्यम से सरकार की सलाह पर दिया जाता है। भाजपा प्रवक्ता ने तंज कसते हुए कहा कि 26/11 का आतंकी हमला हमारे देश पर हुआ था और आतंकवाद से कैसे लड़ना है, ये कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के आईएसआई एजेंट से सीख रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here