Former CM Chhattisgarh:आय से अधिक संपत्ति के मामले में भारत सरकार ने की बड़ी कार्रवाई,PMO में हुई थी शिकायत

0
65

Former CM Chhattisgarh:आय से अधिक संपत्ति के मामले में भारत सरकार ने की बड़ी कार्रवाई,PMO में हुई थी शिकायत.

रायपुर : छत्तीससगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM Chhattisgarh) डॉ. रमन सिंह के आय से अधिक संपत्ति के मामले में भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। भारत सरकार ने इस मामले को लेकर प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन को पत्र भेजा है। भारत सरकार के द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि क़ानून एवं व्यवस्था का पालन कराना राज्य सरकार का एकल क्षेत्राधिकार है। पत्र के बाद अब इस मामले पर राज्य सरकार कार्रवाई करेंगी।

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता ने रमन सिंह के आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर हाईकोर्ट के साथ साथ प्रधानमंत्री कार्यालय को शिकायत की थी। जिसके बाद अब इस मामले पर भारत सरकार ने संज्ञान लेते हुए इस मामले को वापस राज्य सरकार को भेज दिया है।

Dead Body : राजधानी रायपुर राजेंद्र नगर थाना इलाके के फ्लैट में मिली युवक की लाश

शिकायतकर्ता विनोद तिवारी ने बताया कि 5 अप्रैल से मुख्य सचिव के पास पूरे मेरे द्वारा PMO को दिए तथ्य और पत्र भेजे गए हैं। इसे देखकर प्रदेश सरकार को कार्यवाही के लिए दस्तावेज भेजे गए हैं। मुझे उम्मीद है कि प्रदेश के मुख्य सचिव इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए कार्रवाई करेंगे। मैंने ई-मेल भेजकर उनसे कहा है कि इस मामले में किसी भी तरह की पूछताछ वगैरह के लिए मैं उपलब्ध हो सकता हूं। इस मामले में जल्द ही केस भी दर्ज हो सकता है। अप्रैल महीने के आखिर में इस मामले में बिलासपुर हाईकोर्ट में भी सुनवाई होनी है।

Twitter

4 अगस्त साल 2020 में कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने प्रधानमंत्री कार्यालय से डॉक्टर रमन सिंह और उनके बेटे अभिषेक सिंह की शिकायत की थी। तब PMO ने शिकायत रजिस्टर कर केस अवर सचिव को ट्रांसफ़र कर दिया था। विनोद ने कहा कि डाक्टर रमन सिंह छत्तीसगढ़ राज्य के 2003 से 2018 तक मुख्यमंत्री रहे। 1998 का चुनाव हारने के बाद रमन सिंह कर्ज में थे फिर 2003 में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने 2018 तक मुख्यमंत्री के पद पर रहे इनके परिवार के पास कोई खास आया का स्रोत नहीं है। मगर चुनावी शपथ पत्र में सोना, जमीन, नगद बैंक FD की जानकारी दी थी। मगर ये सब आया कहां से इसकी जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here