Extended Lockdown : 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, राज्य की सरकार ने लिया फैसला

0
45
Extended Lockdown : 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, राज्य की सरकार ने लिया फैसला
Extended Lockdown : 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, राज्य की सरकार ने लिया फैसला

 

Extended Lockdown :13 मई (भाषा) मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने बृहस्पतिवार को राज्य के सबसे अधिक प्रभावित पूर्वी खासी हिल्स जिले में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने की घोषणा की.

मेघालय(Extended Lockdown)| 13 मई (भाषा) मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने बृहस्पतिवार को राज्य के सबसे अधिक प्रभावित पूर्वी खासी हिल्स जिले में लॉकडाउन (Extended Lockdown)24 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। लॉकडाउन और एक सप्ताह बढ़ाने का निर्णय कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के बाद लिया गया। राज्य सरकार ने गत 8 मई को पूर्वी खासी हिल्स जिले में लॉकडाउन (Extended Lockdown)17 मई तक बढ़ा दिया था।

संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिले में पांच मई रात 8 बजे से 10 मई सुबह 5 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन (Extended Lockdown)लागू किया गया था। राज्य की राजधानी शिलांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में ही स्थित है।मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘आज कोविड-19 स्थिति पर एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उपचाराधीन मामलों के बढ़ते रुख और जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने पूर्वी खासी हिल्स जिले में लॉकडाउन 24 मई 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।’’

Epidemic हर 100 साल में होता है महामारी का हमला, क्या ये प्रकृति का अपना तरीका है?
Vaccine Rumor :- वैक्सीन की दूसरी डोज में देरी हो जाने से पहली डोज खराब नहीं होती.

Tweet

(Extended Lockdown) उपमुख्यमंत्री प्रिस्टोन तिनसॉन्ग ने कहा कि बृहस्पतिवार को जिले में कोविड​​-19 के 319 नये मामले सामने आये और 16 और मरीजों की मौत हो गई। दिन के दौरान राज्य में कोविड-19 के कुल 3,726 उपचाराधीन मामलों में से जिले में अधिकतम मामले (2,121) सामने दर्ज किये गए। स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने कहा कि मेघालय में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 591 नये मामले सामने आये।

उन्होंने कहा कि राज्य में 18 और मरीजों की मौत हो गई जिसमें से 16 मौतें पूर्वी खासी हिल्स जिले में हुई। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, दिन के दौरान 228 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here