Extended Lockdown Delhi CM केजरीवाल ने लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया 24 घंटे में Corona के 24,103 नए केस

0
32
Extended Lockdown Delhi CM केजरीवाल ने लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया 24 घंटे में Corona के 24,103 नए केस

Extended Lockdown दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए राजधानी में जारी पाबंदियां कुछ दिनों के लिए और बढ़ सकती हैं

नई दिल्‍ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालात चिंताजनक बने हुए हैं. इस बीच अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) ने एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. इसी वजह से दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown Extended) को अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ाया जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले सरकार ने दिल्‍ली में कोरोना के बेकाबू हालात देखते हुए छह दिन के लिए लॉकडाउन लगाया था, जोकि सोमवार यानी 26 अप्रैल की सुबह पांच बजे तक तय था.

Paranormal expert: गौरव तिवारी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट के रहस्यमयी मौत की अनसुनी दास्तान

सीएम ने कही ये बात
इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा,’लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है.’

Twitter

ऑक्‍सीजन को लेकर दिया बड़ा बयान

पिछले कुछ दिनों से ऑक्सीजन की काफी ज्यादा समस्या हो रहा है। कमी है इसकी। हमारी जरूरत 700 टन की है और केंद्र ने 490 टन अलॉट किया है, लेकिन ये ऑक्सीजन भी हमारे पास नहीं आ रही है। शनिवार को 330 टन पहुंची है। जगह-जगह से ऑक्सीजन आनी है, लेकिन ये पहुंच नहीं पा रही है और इसी वजह से दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी बरकरार है।

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को 22,695 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 23,572 लोग ठीक हुए और 357 की मौत हो गई। अब तक 10 लाख 04 हजार 782 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 8 लाख 97 हजार 804 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 13,898 मरीजों की मौत हो चुकी है। 93,080 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here