ED Raid On Sanjay Raut पात्रा चॉल ज़मीन घोटाले में ईडी की संजय राउत के घर रेड
ED Raid On Sanjay Raut पात्रा चॉल ज़मीन घोटाले में ईडी की संजय राउत के घर रेड

ED Raid On Sanjay Raut पात्रा चॉल घोटाला हिरासत में लिए जा सकते हैं शिवसेना सांसद

प्रवर्तन निदेशालय (ED Raid On Sanjay Raut) की टीम मुंबई में शिवसेना (Shiv sena) के नेता संजय राऊत (Sanjay Raut) के घर पर आज सुबह-सुबह पहुंच गई. पतरा चाल भूमि घोटाला मामले (Patra Chawl land scam case) में दो बार बुलाने पर भी संजय राऊत ED के सामने पेश नहीं हुए थे. इसलिए ED की टीम आज सुबह-सुबह उनके घर पर पहुंच गई. टीम इस मामले में तीन स्थानों पर सर्च कर रही है. इन तीन में से एक स्थान राउत का निवास है. ईडी की कार्रवाई जारी है. हालांकि एक बार संजय राऊत से 10 घंटे पूछताछ हो चुकी है.

राउत 1034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल घोटाले में जांच के दायरे में हैं. ईडी की टीम के पहुंचने के बाद संजय राउत के घर ED Raid On Sanjay Raut के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा लग गया है. राउत के समर्थक जांच एजेंसी और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं

ANI

उन्हें 1 जुलाई को हुई पूछताछ के बाद 20 और 27 जुलाई को तलब किया गया था लेकिन उन्होंने अपने वकीलों के जरिए सूचना भेजी कि संसद सत्र के कारण वह 7 अगस्त के बाद ही पेश हो सकते हैं. ईडी इस मामले में दादर और अलीबाग में राउत की संपत्तियों को कुर्क कर चुकी है.

इससे पहले ईडी का समन जारी होने पर राउत ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए चल रहे प्रचार अभियान का हवाला देते हुए पेशी के लिए और समय मांगा था संजय राउत इस मामले में मुख्य आरोपी हैं.

Sanjay Raut

 

ED के मुताबिक पतरा चाल के 672 परिवारों के पुनर्वास के लिए सोसायटी, म्हाडा और गुरू आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी के बीच करार हुआ था. गुरू आशीष कंपनी के डायरेक्टर HDIL के राकेश वाधवान, सारंग वाधवान और प्रवीण राउत थे. कंपनी पर आरोप है कि उसने म्हाडा को गुमराह कर वहां की FSI पहले तो 9 दूसरे बिल्डरों को बेचकर 901 करोड़ जमा किए, फिर मिडोज नाम से एक नया प्रोजेक्ट शुरू करके 138 करोड़ रुपये फ्लैट बुकिंग के नाम पर वसूले. लेकिन 672 असली किरायेदारों को उनका मकान नहीं दिया. इस तरह कंपनी ने 1039.79 करोड़ बनाए.

ED का आरोप है कि बाद में HDIL ने गुरु आशीष कंपनी के डायरेक्टर प्रवीण राउत को 100 करोड़ रुपये दिए जिसमें से प्रवीण राउत ने  55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को दिए थे, जो कि मनी लॉन्ड्रिंग का हिस्सा है.

Partha Chatterjee मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, हिरासत में अर्पिता मुखर्जी

Sonia Gandhi कांग्रेस ने देशभर में ईडी दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here