EarthQuake असम ,अरुणाचल के ईंटानगर से लेकर बंगाल के कूचबिहार साथ ही बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके

0
82

EarthQuake असम के सोनितपुर-गुवाहाटी-तेजपुर में 6.4 तीव्रता के तेज झटके, बंगाल-बिहार में भी दहशत

असम के तेजपुर में भूकंप (EarthQuake) के लगातार झटके महसूस किए गए। बुधवार सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर आए इस झटके की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई। यह झटका इतना तेज था कि पड़ोस के अरुणाचल प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से और बिहार तक महसूस किया गया।रिक्टर स्केल पर भूकंप (EarthQuake)की तीव्रता 6.4 मैग्निट्यूड मापी गई। इस दौरान दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए और अफरातफरी मच गई।

कटिहार में भूकंप(EarthQuake) के झटके के कारण लोग घर से दौड़ कर बाहर निकले. हालांकि राहत की बात ये रही कि ये झटके बेहद कम समय के लिए लोगों ने महसूस किया. जब तक लोग यह समझ पाते कि झटका भूकंप का है तब तक यह कंपन खत्म हो चुका था. सुबह में आये भूकंप के झटके उत्तर बिहार के जिलों में अधिक महसूस किए गए हैं. भूकंप के झटकों के बाद एहतियात के तौर पर लोग काफी देर तक अपने घरों के बाहर ही रहे.

Former CM Chhattisgarh:आय से अधिक संपत्ति के मामले में भारत सरकार ने की बड़ी कार्रवाई,PMO में हुई थी शिकायत

राष्ट्रीय भूकंप (EarthQuake)विज्ञान केंद्र के अनुसार असम के तेजपुर के करीब भूकंप का पहला झटका सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर महसूस किया गया। तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में जमीन से 17 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र रहा। इसके कुछ मिनट के बाद ही दो और झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता 4.3 और 4.4 रही।

Twitter

आज सुबह आए इस भूकंप(EarthQuake) का प्रभाव असम समेत उत्तर बंगाल में महसूस किया गया है. असम के गुवाहाटी में कई जगह बिजली गुल हो गई है. बताया जा रहा है कि भूकंप के लगातार दो झटके महसूस किए गए हैं. पहला झटका 7 बजकर 55 मिनट पर महसूस किया गया. इसके थोड़ी देर बाद दूसरा झटका महसूस किया गया. बताया जा रहा है कि भूकंप की वजह से असम के कई घरों में दरारें आ गई हैं.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here