Drug Dealer बिलासपुर में नशीली टैबलेट, कफ सिरप व इंजेक्शन साथ 7 तस्कर गिरफ्तार
Drug Dealer बिलासपुर में नशीली टैबलेट, कफ सिरप व इंजेक्शन साथ 7 तस्कर गिरफ्तार

 

Drug Dealer बिलासपुर अब नशे के कारोबारियों का बड़ा अड्‌डा बन गया है। यही वजह है कि यहां गली-मोहल्लों में नशे के सौदागर कफ सिरप और नशीली दवाइयां बेच रहे हैं। रविवार को पुलिस ने एक ही दिन में अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर मेडिकल स्टोर संचालक समेत सात तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से बड़ी मात्रा में नशीली टैबलेट, कफ सिरप व इंजेक्शन बरामद किया गया है।

जिले के साथ ही शहर में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं हो रही हैं। स्कूल, गली मोहल्ले से लेकर घरों में पति-पत्नी के बीच विवाद में भी चाकू, तलवार जैसे हथियारों को उपयोग हो रहा है। इन वारदातों के पीछे नशा को प्रमुख कारण माना जा रहा है। यही वजह है कि SP पारुल माथुर ने रविवार को सभी थानेदारों को नशे (Drug Dealer)का सामान बेचने वालों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए।

दरअसल, शहर में पिछले कुछ माह से चाकूबाजी की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। छह माह के भीतर चाकूबाजी की 102 वारदात को चुकी है। हैरानी की बात है कि पुलिस को पता है कि मारपीट, चाकूबाजी जैसी घटनाओं के पीछे नशा ही सबसे बड़ा कारण है। पुलिस को यह भी जानकारी है कि उनके इलाकों में कहां-कहां नशे (Drug Dealer)का कारोबार चलता है। फिर भी थानेदार और स्टाफ अपने मन से कार्रवाई नहीं करते। पुलिस अफसरों ने जब रविवार को कार्रवाई करने के निर्देश दिए, तब सात लोगों की धरपकड़ की गई और बड़े पैमाने पर नशे का सामान भी बरामद हुआ।

तारबाहर पुलिस और एंटी क्राइम एंड कंट्रोल यूनिटी (ACCU) ने शनिवार की रात श्रीकांत वर्मा मार्ग में एक वैन को रोककर तलाशी ली, जिसमें दो युवकों से 4800 नशीले टैबलेट व 35 कफ सिरप मिला। युवकों से एक हजार 500 रुपए भी जब्त किया गया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि भानूप्रताप साहू (42) सरकंडा के अशोकनगर का रहने वाला है। वह टिकरापारा निवासी अपने दोस्त लक्ष्मी नारायण दास मानिकपुरी (37) के साथ वैन में नशे (Drug Dealer)का सामान लेकर खपाने जा रहा था। पुलिस ने उनके खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

सिविल लाइन पुलिस ने क्षेत्र के सबसे बड़े नशे के सौदागर(Drug Dealer) के घर में दबिश दी। इस दौरान नशे का सामान बेचने वाले धर्मेद्र गेंदले की पत्नी को पुलिस ने प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ पकड़ा है। उसका पति धर्मेंद्र पहले से फरार चल रहा है। महिला के पास से 108 कफ सिरप बरामद किया गया। TI परिवेश तिवारी ने बताया कि पति के फरार होने के बाद अंजली गेंदले नशे का अवैध कारोबार कर रही थी।

Bus Accident इंदौर से पुणे जा रही बस नर्मदा में जा गिरी 13 लोगों की मौत

Twitter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here