Draupadi Murmu राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पहुंची रायपुर

 

Draupadi Murmu President Election 2022: रायपुर। भारतीय जनता पार्टी NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) आज शुक्रवार को रायपुर पहुंची जहां उनका रायपुर एयरपोर्ट में भव्य स्वागत हुआ। ओडिशा के पारंपरिक नृत्यों के अलावा पंथी डांस कर रहे कलाकारों ने और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। जगह-जगह सड़कों पर भी उनका स्वागत किया गया। आदिवासी समाज की महिलाओं काफी उत्साह देखने को मिला। एयरपोर्ट से द्रोपदी मुर्मू रानी दुर्गावती प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए पहुंची। माल्यार्पण के बाद वे बेबीलोन इंटरनेशनल होटल के लिए रवाना हो गईं, जहां छत्तीसगढ़ के सांसदों तथा विधायकों से मुलाकात करेंगीं।

द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। ओडिशा के पारंपरिक डांस के अलावा CG पंथी डांस कर रहे कलाकारों ने ध्यान आकर्षित किया। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर स्वागत है भाई स्वागत है मुर्मू जी का स्वागत है नारे गूंजते रहे एयरपोर्ट पर ही एक छोटा मंच बनाया गया था जिस पर चढ़कर द्रौपदी मुर्मू ने बड़ी तादाद में पहुंचे भाजपाइयों का अभिवादन किया। इसके बाद वह रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल के लिए रवाना हुईं।

राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का काफिला इस अंदाज में निकला मानो द्रोपति मुर्मू राष्ट्रपति बन चुकी हो। पुलिस की फॉलोइंग गाड़ियां आगे चल रही थी सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम के बीच एयरपोर्ट से द्रौपदी मुर्मू रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल तेलीबांधा के पास पहुंची। यहां उन्होंने प्रतिमा पर फूल चढ़ाए बृजमोहन अग्रवाल और स्थानीय भाजपा नेता मुर्मू की अगुवाई कर रहे थे।

सके बाद द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) रानी दुर्गावती प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वे बेबीलोन इंटरनेशनल होटल के लिए रवाना हो गईं, जहां छत्तीसगढ़ के सांसदों तथा विधायकों से मुलाकात कर रही हैं। इस मुलाकात के बाद द्रौपदी मुर्मू भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगी।

इससे पहले मुर्मू के स्वागत की तैयारी को लेकर भाजपा के सांसदों और विधायकों की प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बैठक हुई। मुर्मू स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से वीआइपी रोड स्थित एक निजी होटल पहुंचेंगी और विधायकों-सांसदों से मुलाकात करेंगी। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बैठक में मौजूद थे। बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान की प्रक्रिया को लेकर माक ड्रिल किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here