Dolo-650 Fraud : Dolo-650 बनाने वाली कंपनी की इनकम टैक्स छापे में खुली पोल
Dolo-650 Fraud : Dolo-650 बनाने वाली कंपनी की इनकम टैक्स छापे में खुली पोल

 

Dolo-650 Fraud : डोलो-650 (Dolo-650) दवा बनाने वाली कंपनी माइक्रो लैब्स (Micro Lab) को लेकर रोजना कोई न कोई खुलासा हो रहा है. प‍िछले द‍िनों कंपनी पर आयकर व‍िभाग का श‍िकंजा कसने के बाद अब केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की जांच में बड़ी जानकारी सामने आई है. सीबीडीटी (CBDT) ने डोलो-650 बनाने वाली कंपनी के खिलाफ अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के बदले डॉक्टरों और चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों को 1,000 करोड़ रुपये के मुफ्त उपहार देने का आरोप लगाया है.

Twitter

https://twitter.com/Focus_SME/status/1547257592140812289/photo/1

1.20 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी (Dolo-650 Fraud)
इनकम टैक्‍स ड‍िपार्टमेंट ने 6 जुलाई को बेंगलुरु स्थित माइक्रो लैब्स लिमिटेड (Micro Labs Ltd.) के 9 राज्यों में 36 ठ‍िकानों पर छापेमारी के बाद यह दावा किया है. सीबीडीटी की तरफ से बुधवार को एक बयान में बताया गया क‍ि दवा निर्माता कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के बाद विभाग ने 1.20 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और 1.40 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए हैं.

मुफ्त उपहारों की रकम 1,000 करोड़ होने का अनुमान (Dolo-650 Fraud)
इस बारे में माइक्रो लैब्स को भेजे गए ई-मेल का कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया गया. सीबीडीटी ने कहा, ‘तलाशी अभियान के दौरान दस्तावेजों और डिजिटल डाटा के रूप में आपत्तिजनक सबूत मिले हैं और उन्हें जब्त कर लिया गया है.’ बोर्ड के अनुसार, ‘सुबूतों से संकेत मिलता है कि ग्रुप ने अपने प्रोडक्‍ट को बढ़ावा देने के लिए गलत तरीकों का भी सहारा ल‍िया. इस तरह के मुफ्त उपहारों की रकम 1,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है.’

सीबीडीटी ने कहा, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान दस्तावेजों और डिजिटल डेटा के रूप में पर्याप्त आपत्तिजनक सबूत मिले हैं और उन्हें जब्त कर लिया गया है।’’ बोर्ड के अनुसार, ‘‘सबूतों से संकेत मिलता है कि समूह ने अपने उत्पादों/ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए अनैतिक प्रथाओं को अपनाया है। इस तरह के मुफ्त उपहारों की राशि लगभग 1,000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।’’ सीबीडीटी ने हालांकि अभी अपने बयान में समूह की पहचान नहीं की है, लेकिन सूत्रों ने पुष्टि की है कि यह समूह माइक्रो लैब्स ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here