Deoghar Airport एम मोदी ने किया देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन 400 से ज्यादा नए रूट्स पर हवाई सुविधा
Deoghar Airport एम मोदी ने किया देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन 400 से ज्यादा नए रूट्स पर हवाई सुविधा

Deoghar Airport PM Modi Updates: पीएम मोदी आज झारखंड और बिहार के दौरे पर हैं. फिलहाल मोदी झारखंड के देवघर (Deoghar Airport) पहुंच चुके हैं. यहां उन्होंने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. इसके अलावा उन्होंने 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ किया. इसके बाद वह बाबा बैद्यनाथ मंदिर के दर्शन करने जाएंगे. फिर शाम को मोदी बिहार पहुंचेंगे. यहां पीएम बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री ने कोलकाता की फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई।  उन्होंने 16 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा कि इससे झारखंड के विकास को बल मिलेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है। उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोडोम्स के माध्यम से जोड़ा गया है। 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।

एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस एयरपोर्ट के शुरू होने से लाखों श्रद्धालुओं के दर्शन में आसानी होगी। पहले बड़े शहरों में हवाई अड्‌डे बनते थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी परिभाषा ही बदल दी। जल्द ही देवघर-पटना-दिल्ली (Deoghar Airport) के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी। देवघर-रांची-कोलकाता के लिए भी फ्लाइट चलेगी।कार्यक्रम में सिंधिया ने बताया कि झारखंड में आने वाले दिनों में कुल पांच एयरपोर्ट होंगे. मतलब वहां तीन और एयरपोर्ट बनेंगे. ये एयरपोर्ट बोकारो, जमशेदपुर और दुमका में बनेंगे. इसके साथ-साथ राज्य से कनेक्टिविटी को बढ़ाते हुए 14 नए एयर रूट शुरू होंगे.

(Deoghar Airport) इसके बाद प्रधानमंत्री ने देवघर 250 बेड वाले एम्स का ऑनलाइन उद्घाटन किया, जिसके बाद वह सीधा बाबा वैद्यनाथ धाम मंदिर के लिए निकल गए। बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पीएम सीधा देवघर कॉलेज स्थित सभा स्थल के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां प्रधानमंत्री का कार्यक्रम लगभग एक घंटे का होगा। बाबा वैद्यनाथ के दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मंदिर में ही 22 देवी-देवताओं की पूजा करेंगे। यहां वो काली पूजा भी करेंगे। इसका विशेष महत्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here